Rupauli Assembly By Election: लोकसभा चुनाव में कट्टर विरोधी और विधानसभा उपचुनाव में बन गए हमदर्द, पप्पू यादव ने कर दिया बड़ा खेला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2326946

Rupauli Assembly By Election: लोकसभा चुनाव में कट्टर विरोधी और विधानसभा उपचुनाव में बन गए हमदर्द, पप्पू यादव ने कर दिया बड़ा खेला

Rupauli Assembly By Election 2024: पप्पू यादव ने रुपौली विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती के पक्ष में अपना समर्थन दिया है. बीमा भारती को समर्थन देने के पीछे पप्पू यादव ने कांग्रेस की विचारधारा का सहारा लिया है. 

पप्पू यादव, सांसद, पूर्णिया

Pappu Yadav to support Bima Bharti: पप्पू यादव ने रुपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ा खेला कर दिया है. पप्पू यादव ने ऐलान किया है कि रुपौली विधानसभा उपचुनाव में वे राजद प्रत्याशी बीमा भारती का समर्थन करेंगे. वहीं बीमा भारती, जिनके खिलाफ लोकसभा चुनाव जीतकर वे लोकसभा पहुंचे हैं. पप्पू यादव और बीमा भारती के बीच लोकसभा चुनाव के मौके पर कटुता बढ़ गई थी. पप्पू यादव ने के खिलाफ तो राजद नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्णिया में कैंप कर दिया था और पप्पू यादव को किसी भी कीमत पर न जीतने की बात कही थी. अब पप्पू यादव ने राजद प्रत्याशी बीमा भारती का समर्थन कर दिया है. इससे एनडीए प्रत्याशी की परेशानी बढ़ सकती है. पप्पू यादव की सीमांचल इलाके में काफी पकड़ है, तभी तो वे निर्दलीय लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब रहे. हालांकि देखना यह होगा कि कैसे जेडीयू और उसके प्रत्याशी माहौल को अपने पक्ष में करने में सफल रहते हैं.

READ ALSO: Rupauli By Election 2024: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा दांव पर

पप्पू यादव ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में औपचारिक रूप से विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती को समर्थन देने की घोषणा कर दी. इससे पहले 30 जून को बीमा भारती ने पप्पू यादव से मिलकर विधानसभा उपचुनाव में उनका समर्थन मांगा था. समर्थन का ऐलान करते वक्त पप्पू यादव ने कहा, उनकी विचारधारा हमेशा कांग्रेस की विचारधारा से मेल खाती है और उम्मीदवार कोई भी हो, कांग्रेस के समान विचारधारा वाले प्रत्याशियों का वे समर्थन करेंगे.

पप्पू यादव बोले, रुपौली की जनता महागठबंधन के उम्मीदवार को उनकी गलतियों के लिए माफ कर दें. मैं हाथ जोड़कर रुपौली की जनता से क्षमा मांगता हूं और जैसे ही उपचुनाव खत्म होगा, पप्पू यादव रुपौली के विकास की शुरुआत कर देगा. उन्होंने अपील करते हुए कहा, रुपौली की जनता एक बार फिर मेरे लिए अपनी बेटी बीमा भारती के लिए खड़ा रहिएगा.

READ ALSO: नीतीश कुमार का उत्तराधिकारी बनेगा ये पूर्व IAS अधिकारी! ज्वाइन करने वाला है JDU

आपको बता दें कि बीमा भारती जेडीयू से विधायक थीं, लेकिन नीतीश कुमार ने जब इसी साल जनवरी के अंत में एनडीए के साथ जाना तय किया तो वह राजद खेमे में चली गई थीं. राजद ने इनामस्वरूप उन्हें लोकसभा चुनाव में पूर्णिया से पप्पू यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार दिया. पूर्णिया से चुनाव हारने के बाद राजद ने रूपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए भी बीमा भारती को टिकट दे दिया था. अब 10 जुलाई को रूपौली विधानसभा क्षेत्र में मतदान होने वाला है. चुनाव में बीमा भारती का मुकाबला जेडीयू के कलाधर मंडल से होने वाला है.

Trending news