बिहार विधानसभा में हंगामा, लिखने वाले टेबल को विपक्ष के विधायकों ने पलटा, सदन की कार्यवाही स्थगित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2352569

बिहार विधानसभा में हंगामा, लिखने वाले टेबल को विपक्ष के विधायकों ने पलटा, सदन की कार्यवाही स्थगित

Bihar Vidhan Sabha Monsoon Session: सदन की कार्यवाही के बीच महागठबंधन के विधायक हंगामा करने लगे. अध्यक्ष लगातार विपक्ष को वेल से वापस लौटने के लिए कह रहे थे. मगर, विपक्ष के विधायकों ने उनकी बात नहीं मानी और टेबल उठाकर पलट दिया. इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया.

बिहार की खबरें

Bihar Vidhan Sabha Monsoon Session: बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन विपक्ष ने सदन में खूब हंगामा किया. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान विधानसभा में हंगामा लिखने वाले टेबल को विपक्ष के विधायकों ने पलट दिया. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव ने सदन की कार्यवाही को 4 बजकर 50 मिनट तक स्थगित कर दिया.

सदन में विपक्षी विधायक वेल में आकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की. विपक्षी विधायक कई बार सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की. भारी हंगामे के साथ विपक्षी विधायक सदन के अंदर रखी लिखने वाली टेबल को पटकने लगे. ऐसा होते देख विधानसभा अध्यक्ष ने सभी विपक्षी विधायकों से अपने स्थान पर जाकर बैठने को कहा औ अपनी बात कहने के लिए बोला.

विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव के बार-बार मना करने के बाद भी विपक्षी विधायक फिर भी बार-बार टेबल पटकते रहे. वह टेबल को उठाकर गिराने की कोशिश करते रहे. इस दौरान जब विपक्षी विधायकों ने स्पीकर को पीठ दिखाया तो वह भड़क गए. उन्होंने कहा कि अगर किसी को चोट लगी तो छोड़ूंगा नहीं, बड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

इस हंगामे के बीच विधानसभा के अंदर विपक्षी विधायक विधायक धरने पर बैठ गए. वह अपना अलग से सदन चलाने लगे. विपक्षी विधायकों ने महबूब आलम को सदन में अपना अध्यक्ष बना दिया, और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. वह लगातार सीएम नीतीश कुमार का इस्तीफा मांग कर रहे थे. इससे पहले कांग्रेस विधायक साढ़े 10 बजे ही विधानसभा परिसर पहुंच गए  थे. वह मुंह पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जता रहे थे. इस दौरान विपक्ष के लगातार हंगामे को देख सीएम नीतीश कुमार विधानसभा से बाहर निकल गए. 

Trending news