Bihar Politics: ये Indi गठबंधन है या दलित विरोधी संगठन? राहुल गांधी के बयान पर भड़के जीतन राम मांझी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1978237

Bihar Politics: ये Indi गठबंधन है या दलित विरोधी संगठन? राहुल गांधी के बयान पर भड़के जीतन राम मांझी

Lok Sabha Election 2024: वीडियो शेयर करते हुए मांझी ने लिखा कि सदन में नीतीश जी दलितों को अपमानित करें, राहुल गांधी जी दलितों के टिकट काटने की बात करें, RJD वाले दलितों को उनका अधिकार ना दें. भाई साहब ये Indi गठबंधन है या दलित विरोधी संगठन?

जीतन राम मांझी

Lok Sabha Election 2024: बिहार में जातीय गणना की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से पूरे देश में जाति की राजनीति तेज हो गई है. बिहार की महागठबंधन सरकार ने जातीय सर्वे के बाद आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर दो दशकों बाद एक बार फिर से मंडल बनाम कमंडल की लड़ाई के लिए मंच तैयार कर दिया है. जातिगत राजनीति के इस बदले माहौल में हर एक दल अपनी-अपनी गोटियां फेंकने में लगा हुआ है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पूर्व सीएम जीतन राम मांझी पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद से प्रदेश में ओबीसी बनाम दलित की सियासत पूरे चरम पर है. जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार को बयान को हथियार बना लिया है और ना सिर्फ बिहार के बल्कि पूरे देश के दलितों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं.

मांझी ने अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने राहुल गांधी की रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया और लिखा की राहुल गांधी दलितों की टिकट काटने की बात कर रहे हैं. वीडियो में राहुल कह रहे हैं कि जिस दलित विधायक को कांग्रेस ने टिकट देने से मना कर दिया उसे बीजेपी ने तुरंत दे दिया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले ही I.N.D.I.A. में दरार! किशनगंज सीट को लेकर JDU-कांग्रेस में खींचतान

वीडियो शेयर करते हुए मांझी ने लिखा कि सदन में नीतीश जी दलितों को अपमानित करें, राहुल गांधी जी दलितों के टिकट काटने की बात करें, RJD वाले दलितों को उनका अधिकार ना दें. भाई साहब ये Indi गठबंधन है या दलित विरोधी संगठन? मुझे जितना अपमानित करना है कर लिजिए, पर हाथ जोड़कर निवेदन है कि देश के दलितों को और बेईज्जत मत कीजिए.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उत्तराखंड में सुरंग हादसे पर प्रशांत किशोर ने CM नीतीश को घेरा तो कांग्रेस ने किया पलटवार, कही ये बात

बता दें कि राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि राजस्थान में हमारा जो दलित विधायक था कांग्रेस पार्टी ने उसको टिकट नहीं दिया. हमने कहा कि ऐसे आदमी को हम कांग्रेस पार्टी में टिकट नहीं देने वाले हैं. बीजेपी ने एकदम उसको उठा लिया. जीतन राम मांझी ने कहा कि राहुल गांधी की सोच यही है, इसीलिए आज नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में कोई जाति नहीं है सिर्फ गरीब हैं.

Trending news