भाजपा की ओर से झारखंड की कमान संभालेंगे ये तीन बड़े नेता
Advertisement

भाजपा की ओर से झारखंड की कमान संभालेंगे ये तीन बड़े नेता

भाजपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बताया कि झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपाई अनुभवी नेता है और 4 बार के विधायक रह चुके हैं. झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी बनने पर झारखंड में भाजपा को और मजबूती मिलेगी. 

भाजपा की ओर से झारखंड की कमान संभालेंगे ये तीन बड़े नेता

रांची : झारखंड में दोबारा सत्ता में आने और लोकसभा सांसदों की संख्या बढ़ाने के लिए भाजपा यूपी पैटर्न को फॉलो करेगी. प्रदेश का लोकसभा और विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश मॉडल पर लड़ा जाएगा. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश के 3 बड़े नेताओं को झारखंड में पार्टी के संचालन का दायित्व दिया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी प्रदेश प्रभारी बनाए गए है. जिसको लेकर झारखंड में भारतीय जनता पार्टी रणनीति तैयार कर रही है.

इन नेताओं के हाथ में सौंपी गई कमान
केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के 3 बड़े नेताओं लक्ष्मीकांत वाजपेयी, नागेंद्र नाथ त्रिपाठी और कर्मवीर सिंह को झारखंड की कमान सौंपी है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के मॉडल पर झारखंड में भाजपा पार्टी विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार करेगी. भाजपा पार्टी द्वारा झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी को बनाया गया. झारखंड में राजनीतिक परिस्थितियों के बीच झारखंड के नए प्रभारी झारखंड में मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. झारखंड में नए प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी को जिम्मेवारी दी गई. कुछ और पदों का कार्यकाल पूरा हो चुका है. जल्द उन पदों पर भी नए लोगों को जिम्मेवारी मिलेगी. नई टीम झारखंड में नए जोश और नई उमंग के साथ झारखंड में भाजपा पार्टी को मजबूत करेगी. झारखंड में बदलाव के बाद भाजपा और हमलावर होगा. भाजपा पार्टी नहीं टीम के साथ नए जोश के साथ झारखंड में वापसी और 2024 में झारखंड के 14 के 14 सीटों पर जीत की तैयारी में जुट गई है.

चार बार के विधायक रह चुके है लक्ष्मीकांत वाजपेयी
भाजपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बताया कि झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपाई अनुभवी नेता है और 4 बार के विधायक रह चुके हैं. झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी बनने पर झारखंड में भाजपा को और मजबूती मिलेगी. पूरी झारखंड भाजपा परिवार उनका स्वागत करता है. उनके अनुभव का लाभ हम सबको मिलेगा. भाजपा पार्टी 2024 की तैयारी में जुट गई है. इसके अलावा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बताया कि अब झारखंड के नए प्रभारी और नई टीम के साथ झारखंड में और 4 गुना मजबूती से पार्टी काम करेंगे. आने वाले चुनाव में बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा. भाजपा पार्टी के वरिष्ठ नेता पर सिंह ने कहा कि झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी काफी अनुभवी है यूपी में प्रदेश अध्यक्ष रहने के दौरान चुनाव में भाजपा बेहतर परिणाम मिला था, अब उसका फायदा झारखंड को मिलेगा. उनके अनुभव से पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी काफी मजबूती मिलेगी. आने वाले दिनों में झारखंड प्रभारी के अनुभव के साथ झारखंड में नेता कार्यकर्ता पार्टी को और मजबूत करेंगे.

भाजपा के पूरे नहीं होंगे सपने
कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि झारखंड के नए प्रभारी बनाए गए. वह उनके पार्टी के अंदर की बात है मगर जो भाजपा आने वाले चुनाव में सपने देख रही है वह पूरा कभी नहीं हो सकता है. जिस तरह पूरे देश में महंगाई की मार झेल रहे लोग उसका जवाब चुनाव में ही भाजपा को देखने मिलेगा. झारखंड की जनता भी भाजपा से पूरी तरह से परेशान है. जनता इस बार चुनाव में भाजपा को दरकिनार करेगी और 2024 में 14 सीट की जगह भाजपा का खाता तक नहीं खुलेगा.

जनता के हित में कार्य कर रहे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
झारखंड मुक्ति मोर्चा के राज्यसभा सांसद महुआ माझी ने कहा कि पिछली बार भी झारखंड में भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी थी, लेकिन जनादेश महागठबंधन को चुना था और झारखंड की जनता को हमारे मुख्यमंत्री की ओर भरोसा बढ़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जनता के हित में काम कर रहे हैं. उसको लेकर जनता काफी खुश है और आने वाले दिनों में जनता के जो भी मांगे हैं, उनको पूरा किया जाएगा. यूपी करें महाराष्ट्र करें गुजरात करें जो भी फॉर्मेट में भाजपा झारखंड में काम करेगी, वह फेल होगी और जो भी उनके सपने हैं वह पूरे नहीं होंगे, कहीं यह ना हो कि झारखंड से उनका सफाया हो जाए. जिस तरह महागठबंधन सरकार जनता की मांगों को पूरी कर रही है, इससे विपक्ष घबराए हुए हैं.

ये भी पढ़िए- भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी को पार्टी ने दी झारखंड में यह अहम जिम्मेदारी

Trending news