नीतीश सरकार पर बरसे गिरिराज, स्कूलों में हिंदू त्योहारों की छुट्टी खत्म करने का लगाया आरोप
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1982297

नीतीश सरकार पर बरसे गिरिराज, स्कूलों में हिंदू त्योहारों की छुट्टी खत्म करने का लगाया आरोप

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार की नीतीश सरकार पर स्कूलों में शिवरात्रि और जन्माष्टमी जैसे महापर्व सहित हिंदू त्योहारों पर छुट्टी खत्म करने का आरोप लगाते हुए नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा है. 

नीतीश सरकार पर बरसे गिरिराज, स्कूलों में हिंदू त्योहारों की छुट्टी खत्म करने का लगाया आरोप

Bihar Politics: बिहार की नीतीश सरकार ने नया एकेडमिक कैलेंडर जारी किया, जिसे लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार की नीतीश सरकार पर स्कूलों में शिवरात्रि और जन्माष्टमी जैसे महापर्व सहित हिंदू त्योहारों पर छुट्टी खत्म करने का आरोप लगाते हुए नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा है. 

मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि एक बार फिर से नीतीश सरकार ने तीसरी बार तुगलकी फरमान जारी कर हिंदू त्योहारों पर स्कूलों में छुट्टियां खत्म कर दी है. शिवरात्रि और जन्माष्टमी जैसे महापर्वों की छुट्टियों को काट दिया गया है और ईद-बकरीद की छुट्टी बढ़ा दी गई है.

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि इससे साफ जाहिर होता है कि नीतीश सरकार बिहार में इस्लामिक धर्म के आधार पर काम कर रही है और इसी कारण से अररिया, पूर्णिया और कटिहार जैसी जगहों पर शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टी हो रही है और अब तो लगता है कि नीतीश सरकार पूरे बिहार में शुक्रवार को ही स्कूलों की छुट्टी करने की योजना बना रही है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदुओं के त्योहारों की जिन छुट्टियों को काटा गया है अगर बिहार सरकार ने उन्हें फिर से बहाल नहीं किया तो इसका खामियाजा नीतीश कुमार को आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा और भविष्य में नीतीश कुमार को मोहम्मद नीतीश और लालू यादव को मोहम्मद लालू के नाम से जाना जाएगा. इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा था, "इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ़ बिहार। नीतीश और लालू सरकार ने स्कूलों में मुस्लिम पर्व की छुट्टी बढ़ाई, हिंदु त्योहारों में छुट्टी की खत्म."

इनपु-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Darbhanga: नीतीश कुमार की जिद के आगे झुकी मोदी सरकार, शोभन में ही बनेगा दरभंगा एम्स, CM ने खुद की जानकारी

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार सरकार का मुस्लिम प्रेम! अब शुक्रवार को बंद रहेंगे स्कूल, ईद-बकरीद की छुट्टियां बढ़ीं

Trending news