Bihar News: अच्छा तो बिहार भी आने वाला था धीरज साहू के ठिकानों से मिला पैसा, गिरिराज सिंह ने किया दावा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2005471

Bihar News: अच्छा तो बिहार भी आने वाला था धीरज साहू के ठिकानों से मिला पैसा, गिरिराज सिंह ने किया दावा!

झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग के द्वारा की गई छापेमारी में जो काला धन बरामद हुआ है. उसको लेकर पूरे देश का सियासी मिजाज गर्म है.

फाइल फोटो

Bihar News: झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग के द्वारा की गई छापेमारी में जो काला धन बरामद हुआ है. उसको लेकर पूरे देश का सियासी मिजाज गर्म है. वैसे आपको बता दें कि इस मामले पर इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों के द्वारा दबी-घुटी प्रतिक्रिया सामने आ रही है. लेकिन, भाजपा इस मामले में कांग्रेस को लेकर पूरी तरह से हमलावर है. वैसे धीरज साहू राहुल गांधी के बेहद करीबी बताए जाते हैं. ऐसे में भाजपा के निशाने पर कांग्रेस आ गई है. धीरज साहू के ठिकानों से अभी 300 करोड़ के करीब रुपए बरामद हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- केके पाठक का नवनियुक्त शिक्षकों को एक और तोहफा, जानिए अब क्या दिया खास

वैसे बता दें कि आयकर विभाग की तरफ से धीरज साहू के ठिकानों पर कार्रवाई अभी भी जारी है. दूसरी तरफ देश में इसको लेकर सियासी हलचल तेज है. वैसे बताया जा रहा है अभी तक 350 करोड़ से भी ज्यादा की रकम का खुलासा हो चुका है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए इन पैसों को लेकर जो दावा किया है वह बेहद चौंकाने वाला है. 

गिरिराज सिंह के दावे की मानें तो यह पैसा कांग्रेस के पास ही जाने वाला था और इसमें से कुछ पैसा बिहार में कांग्रेस के पास भी भेजा जाना था. उन्होंने इसके साथ ही दावा किया कि अभी तो इतने मतलब 300 करोड़ ही बरामद हुए हैं जबकि साहू के पास तो 2-4 हजार करोड़ रुपए रखे होंगे. इस दावे के साथ गिरिराज सिंह ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सवाल भी पूछे हैं. 
 
वहीं बता दें कि धीरज साहू के ठिकानों पर अभी भी आईटी की कार्रवाई चल रही है. यहां टीम अभी भी छापेमारी कर रही है. ऐसे में कार्रवाई पूरी होने के बाद साहू को समन जारी कर बुलाया जाएगा. ताकि उनसे इन पैसों का हिसाब मांगा जा सके. ऐसे में गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को लगता है कि पैसे के दम पर वह नरेंद्र मोदी की सरकार को हरा देंगे तो यह संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि इन पैसों में से कुछ तो बिहार भी जाने वाला था जिसका यहां चुनाव के समय उपयोग होना था. 

उन्होंने इससे पहले कांग्रेस और सोनिया, राहुल, प्रियंका से सवाल पूछा था कि उनको बताना चाहिए कि धीरज साहू के यहां से बरामद पैसे कहां जा रहे थे? क्या इसका उपयोग पीएम मोदी को हराने के लिए होना था? वहीं कांग्रेस पार्टी इस मामले से पाला झाड़ते हुए कह रही है कि यह साहू का निजी मामला है और इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. 

Trending news