Bihar News: इतने सालों तक सीएम रहने के बाद भी विशेष राज्य के दर्जा की मांग सरकार की विफलता : चिराग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1965304

Bihar News: इतने सालों तक सीएम रहने के बाद भी विशेष राज्य के दर्जा की मांग सरकार की विफलता : चिराग

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर अभियान चलाने की घोषणा के बाद प्रदेश की सियासत गर्म है.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर अभियान चलाने की घोषणा के बाद प्रदेश की सियासत गर्म है. लोजपा (रामविलास) के प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने शुक्रवार को नीतीश पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि इतने सालों तक बिहार का मुख्यमंत्री रहने के बाद विशेष राज्य के दर्जा की मांग करना सीएम की नाकामी को दर्शाता है. 

चिराग पासवान ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री को शर्म आनी चाहिए. 19 साल मुख्यमंत्री रहने के बावजूद अगर विशेष राज्य के दर्जा के लिए मुहिम चलाना पड़े, तो यह सरकार की विफल नीतियों को दर्शाता है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर क्यों नहीं 19 सालों में बिहार को इतना सक्षम बनाया, ताकि बिना किसी के आगे हाथ फैलाए बिहार को आगे बढ़ाया जा सके. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोई एक भी ऐसी योजना बता दें जिससे बिहार का राजस्व बढ़ा हो. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand: असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की,आक्रोशितों ने की सड़क जाम

उन्होंने महागठबंधन के नेताओं को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि न सिर्फ मुख्यमंत्री, बल्कि पूरे गठबंधन को शर्म आनी चाहिए. 34 वर्षों तक राज करने के बाद आज विशेष दर्जा की याद आई है. 34 साल में भी सरकार बिहार की अर्थव्यवस्था को इतना आगे नहीं बढ़ा सकी कि राज्य आत्मनिर्भर बन सके. 

चिराग ने नीतीश को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि इस सरकार में दलितों को टारगेट किया जा रहा है. उन्होंने नीतीश पर माफियाओं का संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि साल डेढ़ साल में 51 सुरक्षा कर्मियों की हत्या हुई है. जनवरी 2022 से लेकर अगस्त 2023 तक 1488 बार पुलिसकर्मी पर हमला हुआ है. उन्होंने कहा कि ये हमले शराब माफिया, बालू माफी और भू माफिया द्वारा किया जा रहा, लेकिन एक भी बड़े माफिया की गिरफ्तारी नहीं हुई. 
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news