Lal Krishna Advani: नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी से की बात, 'भारत रत्न' के लिए दी बधाई
Advertisement

Lal Krishna Advani: नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी से की बात, 'भारत रत्न' के लिए दी बधाई

Lal Krishna Advani: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान 'भारत रत्न' दिए जाने की घोषणा पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी है.

Lal Krishna Advani: नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी से की बात, 'भारत रत्न' के लिए दी बधाई

पटना: Lal Krishna Advani: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान 'भारत रत्न' दिए जाने की घोषणा पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी है. पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की सरकार की घोषणा के बाद नीतीश ने आडवाणी से दूरभाष पर बात की और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देकर उनका अभिनंदन किया. 

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि "आडवाणी का देश के विकास में बड़ा योगदान है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उन्होंने देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री के रूप में काफी बेहतर कार्य किया. आडवाणी देश के सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं." उन्होंने आगे लिखा, "वाजपेयी की सरकार में मुझे उनके सानिध्य में काम करने का मौका मिला. आडवाणी जी का स्नेह मुझे हमेशा मिलता रहा है और उनसे कई चीजें सीखने का भी मौका मिला है." आडवाणी को देश का सर्वोच्च सम्मान 'भारत रत्न' दिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय को स्वागतयोग्य बताते हुए नीतीश ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी अभिनंदन किया.

बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट
वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बावरी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय को सरहाया है और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बाबूलाल मरांडी लिखा है कि "भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणापुंज आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय अभिनंदनीय है. अपने कुशल नेतृत्व से सदा सर्वदा के लिए भारतीय राजनीति की दिशा बदलने, देश के जनमानस को संगठित कर भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के संकल्प को साकार करने में आदरणीय आडवाणी जी का योगदान हम सबके लिए अनुकरणीय है. आडवाणी जी के अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने के निर्णय हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री का आभार!”

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बावरी ने भी दी बधाई
वहीं नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बावरी ने भी लिखा कि "हम सबके प्रेरणास्रोत एवं देश के वरिष्ठ नेता, श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिये जाने के निर्णय से बड़े हर्ष और आनंद की अनुभूति हुई है. मैं इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूँ एवं आडवाणी जी का अभिनंदन करता हूँ. उन्हें भारत रत्न का सम्मान मिलना हर भारतवासी के लिए हर्ष का विषय है. जय श्री राम”
इनपुट- आईएएनएस/ तनय खंडेलवाल

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar Cabinet: बिहार में विभागों का हुआ बंटवारा, सरकार ने जारी की अधिसूचना, जानें किसे मिला कौन सा विभाग

 

Trending news