Motihari News: लापता हुआ ISI के हिटलिस्ट में शामिल बबलू पासवान, हरैया ओपी थाना के प्रभारी पर केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2226012

Motihari News: लापता हुआ ISI के हिटलिस्ट में शामिल बबलू पासवान, हरैया ओपी थाना के प्रभारी पर केस दर्ज

Motihari News: इस मामले को लेकर बता दें कि बब्लू पासवान ना सिर्फ ड्रग तस्कर है बल्कि ISI के हिटलिस्ट में भी शामिल है. दरअसल 22 सितंबर वर्ष 2022 में नेपाल के काठमांडू में लाल मोहम्मद की हत्या हुई थी. लाल मोहम्मद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ ही दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़ा था.

Motihari News: लापता हुआ ISI के हिटलिस्ट में शामिल बबलू पासवान, हरैया ओपी थाना के प्रभारी पर केस दर्ज

मोतिहारी: हरैया ओपी थाना के प्रभारी अनुज कुमार पर बबलू पासवान के लापता करने का आरोप लगा है. दरअसल, सूत्रों के अनुसार बब्लू ना सिर्फ ड्रग तस्कर है बल्कि ISI के हिटलिस्ट में भी शामिल है. 22 सितंबर वर्ष 2022 में नेपाल के काठमांडू में लाल मोहम्मद की हत्या हुई थी. लाल मोहम्मद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ ही दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़ा था. लाल मोहम्मद की हत्या का संबंध बब्लू पासवान से जुड़े होने की चर्चा लोग दबी जुबान करने लगे थे. इधर, बबलू पासवान की पत्नी बेबी कुमारी ने अपने पति को गायब करने का आरोप थाना के प्रभारी अनुज कुमार पर लगाया है. उन्होंने अपने पति के गायब हो जाने के बाद पुलिस को आवेदन दिया. आवेदन में उन्होंने कहा कि 26 अप्रैल की शाम को हरैया ओपी प्रभारी का फोन उनके पति के नंबर पर आया था, जिसमें उसने हरैया ओपी को बुलाया गया था, लेकिन उनके पति देर रात तक वापस नहीं आए. महिला की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई है.

इस मामले को लेकर बता दें कि बब्लू पासवान ना सिर्फ ड्रग तस्कर है बल्कि ISI के हिटलिस्ट में भी शामिल है. दरअसल 22 सितंबर वर्ष 2022 में नेपाल के काठमांडू में लाल मोहम्मद की हत्या हुई थी. लाल मोहम्मद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ ही दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़ा था. लाल मोहम्मद ISI का चीफ हैंडलर था वो पाकिस्तान और बांग्लादेश से जाली भारतीय नोट मंगा कर भारत में सप्लाई करता था और ISI के लिए स्लीपर सेल भी तैयार करता था. लाल मोहम्मद की हत्या काठमांडू में हुई थी तब हत्या का संबंध बब्लू पासवान से होने की चर्चा लोग दबी जुबान करने लगे थे. लाल मोहम्मद के हत्या के बाद बब्लू कभी भी नेपाल नहीं गया इधर आरोप है कि मृतक ISI हैंडल लाल मोहम्मद का काफी घनिष्ठ संबंध नेपाल पुलिस में कार्यरत एक इंस्पेक्टर के साथ था. लाल मोहम्मद की हत्या के बाद नेपाल में ISI और दाऊद इब्राहिम दोनों कमजोर हो गए थे. तभी से बब्लू ISI सहित दाऊद इब्राहिम के भी निशाने पर था.

बबलू पासवान की पत्नी की माने तो 24 तारीख के दिन और उसके दो दिन पहले से लगातार हरैया ओपी प्रभारी अनुज का फोन बब्लू के मोबाइल पर आ रहा था. अनुज बब्लू को समान लेकर आने को बोल रहे थे इसपर बब्लू ने हरैया ओपी थाना के प्रभारी अनुज से बोला कि हम समान सरदार के हाथों भेज देते है तब थानाध्यक्ष ने मना किया और दूसरे दिन यानी 24 तारीख को करीब साढ़े चार बजे हैरैया ओपी प्रभारी का फिर से बब्लू पासवान के नंबर पर फोन आया और इस बार फिर से ओपी प्रभारी ने बब्लू को खुद ही समान लेकर आने को बोला. बब्लू की पत्नी ने बताया कि उसका पति घर के सीसीटीवी में भी दिखाई दे रहा है कि काला शर्ट में वो घर में प्रवेश करते है फिर एक झोला लेकर घर से निकलकर मोटरसाइकिल चलाते निकल जाते है.

मोतिहारी के एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि बबलू पासवान के पत्नी के आवेदन पर रक्सौल थाना में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. अभी तक के जांच में हरैया ओपी थाना के थानाध्यक्ष के मिलने की पुष्टि नहीं हुई है. इधर बबलू पासवान की पत्नी ने आरोपी हरैया ओपी थाना के प्रभारी अनुज और अपने पति बब्लू के मोबाईल का सीडीआर ,टॉवर लोकेशन की जांच करने का मांग किया है. जब हमने मोतिहारी के एसपी से पूछा कि काठमांडू में कार्यरत ISI के लिए काम करने वाला आरोपी एक इंस्पेक्टर दो दिन से वीर गंज में ठहरा था और जिस दिन बब्लू लापता हुआ उसी दिन इंस्पेक्टर भी वीर गंज से चले गए. इसपर मोतिहारी एसपी ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए बताया कि हम नेपाल पुलिस के भी संपर्क में है.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: मतदाताओं ने कर दिया बदलाव का ऐलान, जनता की गारंटी पर खड़ा नहीं उतरी वर्तमान सांसद

 

Trending news