AJSU ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, सुदेश महतो ने कहा- NDAनेतृत्व में पूर्ण विश्वास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2296768

AJSU ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, सुदेश महतो ने कहा- NDAनेतृत्व में पूर्ण विश्वास

Sudesh Mahato: ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव भी साथ में लड़ेगी.

सुदेश महतो(फाइल फोटो)

रांची: ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा है कि उनकी पार्टी का एनडीए नेतृत्व में पूर्ण विश्वास है. पार्टी लोकसभा की तरह विधानसभा का चुनाव एनडीए के साथ लड़ेगी और राज्य की मौजूदा सरकार की विदाई सुनिश्चित करेगी. सोमवार को हरमू स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की मौजूदा चंपई सोरेन सरकार ने जनता से जितने भी वादे किए, सारे झूठे साबित हुए. रोजगार और डोमिसाइल के लिए जिन वादों के साथ ये लोग सत्ता में आए थे, उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया.

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने नियोजन और विस्थापन नीति को लेकर केवल राजनीति की रोटियां सेंकी है. हम लंबे समय से ओबीसी आरक्षण बढ़ाने और नगर निकायों चुनाव में ओबीसी जातियों को आरक्षण देने की मांग उठाते रहे हैं, लेकिन यह सरकार इस मुद्दे पर जनता को गुमराह करती रही है. राज्य के पिछड़ा वर्ग आयोग ने बगैर किसी सर्वे और आंकड़े के 27 फीसदी आरक्षण का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है. इसी तरह आदिवासियों के 'सरना धर्म कोड' के नाम पर सिर्फ आंखों में धूल झोंका जा रहा है.

सुदेश महतो ने कहा कि विपक्ष ने लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए के खिलाफ दुष्प्रचार किया. उन्होंने 'संविधान बदलने', 'आरक्षण खत्म करने' का झूठ फैलाया. जबकि, एनडीए के तमाम बड़े नेताओं ने झारखंड की इसी धरती पर कहा कि जब तक उनकी सांस है, कोई संविधान नहीं बदल सकता.

आजसू अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने रोडमैप तैयार कर लिया है. हमारी पार्टी ने एनडीए के तहत गिरिडीह लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. वहां की जनता का आभार जताने के लिए 18 से 20 जून तक क्षेत्र में यात्राएं निकालेंगे. 22 जून को पार्टी अपने 'स्थापना दिवस' पर राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम करेगी. इसके बाद जुलाई तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में जिला और ग्राम प्रभारियों की नियुक्ति कर ली जाएगी. उन्होंने बताया कि 16 अगस्त से 2 अक्टूबर तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के नेता-कार्यकर्ता 'पदयात्रा' के जरिए लोगों को पार्टी और एनडीए की नीतियों से अवगत कराएंगे.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar School Closed: बिहार में फिर से बंद हुए स्कूल, ACS सिद्धार्थ ने डीएम को दिया आदेश

Trending news