World Cup 2023: भारत का ये क्रिकेटर टीम इंडिया के खिलाफ बनाएगा प्लान, अफगानिस्तान ने दिया अहम जिम्मा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1897543

World Cup 2023: भारत का ये क्रिकेटर टीम इंडिया के खिलाफ बनाएगा प्लान, अफगानिस्तान ने दिया अहम जिम्मा

Afghanistan Cricket Team: वनडे विश्व कप 2023 का शुरुआत 5 अक्टूबर से होने रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट से ठीक पहले अफगानिस्तान ने पूर्व भारतीय दिग्गज को विश्व कप के लिए अपनी टीम का मेंटर बनाया है.

World Cup 2023: भारत का ये क्रिकेटर टीम इंडिया के खिलाफ बनाएगा प्लान, अफगानिस्तान ने दिया अहम जिम्मा

पटना: World Cup 2023: भारतीय सरजमीं पर खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की शुरूआत 5 अक्टूबर से हो रही है. इससे पहले 4 अक्टूबर को इस टुर्नामेंट का ओपनिंग सेरेमनी होने वाला है. वहीं, वर्ल्ड कप से ठीक पहले अफगानिस्तान टीम ने अपनी मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है. दरअसल, अफगानिस्तान की टीम ने भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा को अपना मेंटर बनाया है. बता दें कि अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से करने वाली है. अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच ये मुकाबला 7 अक्टूबर को खेला जाने वाला है.

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा के करियर पर अगर नजर डालें तो भारत के लिए उन्होंने 196 वनडे मुकाबले खेले. इसके अलावा अजय जडेजा ने 15 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. अजय जडेजा ने अपने करियर के 196 वनडे मैचों में 69.81 की स्ट्राइक रेट और 37.22 की एवरेज से 5359 रन बनाए. अजय जडेजा ने पूरे अपने वनडे करियर में कुल 6 शतक लाए हैं. इसके अलावा अजय जडेजा ने वनडे फॉर्मेट में 30 बार फिप्टी बनाया है. वहीं अजय जडेजा ने अपने वनडे करियर में बतौर गेंदबाज 20 विकेट लिए हैं.

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद अफगानिस्तान टीम 11 अक्टूबर को टीम इंडिया से भिड़ने वाली है. वहीं, इसके बाद अफगानिस्तान टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना मैच खेलेगी. इन दो देशों के खिलाफ मैच खेलने के बाद अफगान टीम का सामना क्रमशः पाकिस्तान, श्रीलंका, नीदलैंड्स और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला है. मालूम हो कि वनडे विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है. जबकि 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023 Ticket: वर्ल्ड कप देखने का टिकट ऐसे खरीदें, यहां जानें कितने पैसे में देखने मिलेगा एक मैच

 

Trending news