ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार के तीन ठिकानों पर छापे, रिश्वतखोरी के आरोप में हुई गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1445309

ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार के तीन ठिकानों पर छापे, रिश्वतखोरी के आरोप में हुई गिरफ्तारी

सामने आया है कि ड्रग इंस्पेक्टर के तीन ठिकानों सीतामढ़ी- पटना व देवघर में भी छापेमारी जारी है. इन तीनों ठिकानों से बड़ी मात्रा में कैश और अनियमित संपत्ति मिली है. निगरानी डीएसपी अरुणोदय पाण्डेय का कहना है कि ड्रग इंस्पेक्टर के ठिकानों से मिले रुपये की गिनती चल रही है.

ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार के तीन ठिकानों पर छापे, रिश्वतखोरी के आरोप में हुई गिरफ्तारी

पटनाः बिहार में भ्रष्ट अफसरों पर शिकंजा कसने की कवायद जारी है. अब इस फेर में शिकंजे में ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार भी आ गए हैं. उनके ऊपर रिश्वत खोरी का आरोप लगा है. इसी मामले में नवीन कुमार को गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, निगरानी टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया. अरुणोदय पांडे ( निगरानी DSP) के मुताबिक आरोप है कि ड्रग इंस्पेक्टर दो मेडिकल दुकानदारों से लाइसेंस का रिन्यूल करने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहे थे. दुकानदार विनोद कुमार सिंह से 75 हजार रुपये तथा मुकेश कुमार से दो लाख की मांग की गई थी. इस मामले में शिकायत मिलने पर ड्रग इंस्पेक्टर को निगरानी टीम ने जाल बिछाकर दबोचा है. अब उनके पटना स्थित आवास पर छापेमारी जारी है. 

बड़ी मात्रा में बरामद हुआ कैश

सामने आया है कि ड्रग इंस्पेक्टर के तीन ठिकानों सीतामढ़ी- पटना व देवघर में भी छापेमारी जारी है. इन तीनों ठिकानों से बड़ी मात्रा में कैश और अनियमित संपत्ति मिली है. निगरानी डीएसपी अरुणोदय पाण्डेय का कहना है कि ड्रग इंस्पेक्टर के ठिकानों से मिले रुपये की गिनती चल रही है. ड्रग इंस्पेक्टर का आवास सीतामढ़ी में पासवान चौक पर है. वहां छापेमारी के बाद इंस्पेक्टर को सीतामढ़ी सर्किट हाउस में रखकर पूछताछ चल रही है. निगरानी के पदाधिकारी पवन कुमार, गौतम कृष्ण, इंस्पेक्टर संजीव कुमार, मुकेश जायसवाल समेत अन्य उससे पूछताछ में जुटे हुए हैं. विजिलेंस की टीम को जांच में कई साक्ष्य मिले हैं, जिनसे नवीन कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं साथ ही सोने-चांदी के गहने के अलावा बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है.

सीएम नीतीश कुमार के मंत्री के घर भी छापा

उधर दूसरी ओर, बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के आवास पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है. टीम ने गुरुवार की सुबह में ही धावा बोल दिया था. ये छापेमारी समीर कुमार महासेठ के पटना वाले घर पर हुई है. उनका घर शिवशक्ति निवास है, जहां गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. इस टीम में एक-दो नहीं बल्कि 20 से 25 अफसर मौजूद थे. सुबह 7 बजे ही आयकर विभाग की टीम ने समीर कुमार महासेठ के आवास पर दबिश दे दी.

इनपुट- संजय कुमार-त्रिपुरारी शरण

Trending news