कटिहार में पत्थरबाजों का शिकार बनी वंदे भारत ट्रेन, 21 दिन में चौथी बार हमला खिड़कियों के शीशे टूटे
Advertisement

कटिहार में पत्थरबाजों का शिकार बनी वंदे भारत ट्रेन, 21 दिन में चौथी बार हमला खिड़कियों के शीशे टूटे

बिहार में वंदे भारत में पीछले 21 दिनों से लगातार हमला हो रहा है. इस हमले में ट्रेन के शीशे समेत अन्य नुकसान रेलवे को झेलना पड़ रहा है.

कटिहार में पत्थरबाजों का शिकार बनी वंदे भारत ट्रेन, 21 दिन में चौथी बार हमला खिड़कियों के शीशे टूटे

पटना: वंदे भारत ट्रेन बिहार में इन दिनों पत्थरबाजों का शिकार बन रही है. ट्रेन पर पीछले 21 दिनों में अब तक करीब चार बार हमला हो चुका है. दरअसल, शुक्रवार को कटिहार जिले के बलरामपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर लोगों ने पथराव कर दिया. इस हमले में बोगी नंबर C6 की खिड़की का शीशा टूट गया. हालांकि पथरवा के दौरान यात्रियों को किसी प्रका की परेशानी नहीं हुई है, लेकिन रेलवे को चार दिन से लगातार नुकसान झेलना पड़ रहा है. इससे पहले भी बिहार के किशनगंज और बंगाल के कुछ इलाके में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हो चुका है.

वंदे भारत पर 21 दिनों से हो रहा हमला
बिहार में वंदे भारत में पीछले 21 दिनों से लगातार हमला हो रहा है. इस हमले में ट्रेन के शीशे समेत अन्य नुकसान रेलवे को झेलना पड़ रहा है. रेलवे के अनुसार शुक्रवार शाम करीब 4:51 पर पश्चिम बंगाल के दालकोला और बिहार के तेलता स्टेशन के बीच ट्रेन पर हमला हुआ. हमले से पहले ट्रेन बारसोई स्टेशन से निकलकर आगे के लिए रवाना हुई थी. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे अपने स्तर पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रहा है. उन्होंने कहा है कि न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत की बोगी का शीशा टूटा है, यह पथराव से हुआ है या किसी अन्य कारण से इसकी पुष्टि ट्रेन के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर होगी.

ट्रेन की इन बोगियो का टूटा शीशा
बता दें कि बंगाल के दालकोला से बिहार के तेलता स्टेशन के बीच (KM.118-122) पथराव की घटना रिपोर्ट की गई है. पथराव से बोगी संख्या C-6 (NO.P 6227667) खिड़की का शीशा टूट गया है. साथ ही सूचना मिलते ही पुलिस और रेलवे की टीम जांच में जुट गई है. उनका कहना है कि स्थानीय लोगों से जानकारी ली जा रही है. आरोपी पर सख्त से सख्त कार्रवाई के साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा. इस मामले में किसी को नहीं बख्शा जाएगा.

पूर्वी भारत को केंद्र से मिली थी पहली वंदे भारत ट्रेन

बता दें कि पूर्वी भारत को पहली वंदे भारत ट्रेन मिली थी. इस ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था. यह ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चल रही है. वंदे भारत के संबंध में बता दें कि अब ट्रेन बुधवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलेगी. ट्रेन  600 किमी. की दूरी तय करने में लगभग 7:05 घंटे का समय लगता है. हावड़ा से यह सुबह 05:55 बजे खुलेगी और दोपहर 1:30 में न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी.

ये भी पढ़िए- IND Vs NZ: 24 जनवरी से मिलेंगे ऑफलाइन टिकट, ऑनलाइन सिर्फ 1300 वाले टिकट मिलने से क्रिकेट प्रेमी परेशान

Trending news