Bihar Corona Update: चीन में हाहाकार के साथ अब बिहार में पैर पसार रहा कोरोना, जानें 24 घंटे में कितने आए नए मामले, न्यू ईयर पर कितना गंभीर होगा खतरा?
Advertisement

Bihar Corona Update: चीन में हाहाकार के साथ अब बिहार में पैर पसार रहा कोरोना, जानें 24 घंटे में कितने आए नए मामले, न्यू ईयर पर कितना गंभीर होगा खतरा?

न्यू ईयर की तैयारियों के बीच आए इस संकट ने सबकी चिंताएं तो जरूर बढ़ा दी हैं. लोग न्यू ईयर की पार्टी के लिए तैयारियां कर रहे थे, इस बीच बिहार में कोरोना के मामले भी बढ़ने लगे है. हालांकि अभी प्रशासन ने किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई है.

Bihar Corona Update: चीन में हाहाकार के साथ अब बिहार में पैर पसार रहा कोरोना, जानें 24 घंटे में कितने आए नए मामले, न्यू ईयर पर कितना गंभीर होगा खतरा?

पटना : Bihar Corona Update: चीन के बाद अब भारत में भी कोरोना के नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना संक्रमण की जांच जारी है, रोजाना अलग-अलग राज्यों में लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं. अगर हम बिहार की बात करें तो पिछले 24  में कोरोना की करीब 50 हजार सैंपलों की जांच हुई है. पिछले एक दिन में बिहार के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 के आसपास हो गई है. बिहार में सबसे ज्यादा लोग गया जिले में सक्रिय है, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 12 है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन, बस डिपो समेत एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच सुचारू रूप से शुरू कर दी है.

न्यू ईयर पर कोरोना ने बढ़ाया लोगों का संकट
बता दें कि न्यू ईयर की तैयारियों के बीच आए इस संकट ने सबकी चिंताएं तो जरूर बढ़ा दी हैं. लोग न्यू ईयर की पार्टी के लिए तैयारियां कर रहे थे, इस बीच बिहार में कोरोना के मामले भी बढ़ने लगे है. हालांकि अभी प्रशासन ने किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई है. अगर 24 घंटे में कोरोना के मामले बढ़ते है तो न्यू ईयर पार्टी की रोकथाम को लेकर प्रशासन विचार कर सकता है. साथ प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें. घर से बार निकलते समय मास्क जरूर लगाएं. अगर लोग लापरवाही बरतेंगे, तो अपने साथ अपने परिवार का भी नुकसान कर सकते है.

रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट में कोरोना की जांच शुरू
बिहार सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अलर्ट मोड में आ गई है. प्रशासन रेलवे स्टेशन, बस डिपो और एयरपोर्ट में पहले की तरह जांच शुरू कर दी है. प्रशासन की टीम अन्य देश व राज्यों से आने वाले लोगों की जांच कर रही है. एक-एक यात्री पर नजर रखी जा रही है. अगर कोई संक्रमित पाया जा रहा है तो उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. 

चीन में हाहाकार मचा रहा ओमिक्रोन वेरिएंट (BF.7)
बता दें कि चीन में अभी कोरोना विस्फोट के लिए ओमिक्रोन वेरिएंट (BF.7) जिम्मेदार है. लाइव साइंस की रिपोर्ट के अनुसार, BF.7 वेरिएंट का पूरा नाम BA.5.2.1.7 है. यह वेरिएंट बहुत ज्यादा संक्रामक है. हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि भारतवासियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.क्योंकि चीन में फैल रहा यह वेरिएंट भारत में कुछ महीनों से है.चीन में कोरोना बढ़ने की एक वजह यह भी है कि वहां इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए गए थे, जबकि अन्य देशों ने कोरोना के साथ अपने रोजमर्रा के कामकाज किए. इससे लोगों में इम्यूनिटी भी बनी, लेकिन चीन कोरोना के साथ इस न्यू नॉर्मल को नहीं अपना पाया है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Nagar Nikay Election Result 2022 Live Updates: बिहार नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के परिणाम आने शुरू, यहां देखें लिस्ट

Trending news