बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम पर 'आतंकी' हमले का खतरा! जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम पर 'आतंकी' हमले का खतरा! जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

पटना के नौबतपुर पाली के तरेत मठ प्रांगण में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का 13 मई से पांच दिनों के लिए भगवत कथा का कार्यक्रम है जिसके लिए बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शनिवार को सुबह आठ बजे पटना आ रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Bageshwar Dham Program in Patna: बिहार में बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम पर एक तरफ जहां पहले से बिहार की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है. वहीं अब उनके कार्यक्रम को लेकर पुलिस के भी पसीने छूट रहे हैं. जहां एक तरफ बाबा के कार्यक्रम से पहले प्रशासन के द्वारा एसओपी जारी किया गया था, वहीं अब प्रसासन की तरफ से इस बात को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है कि कार्यक्रम स्थल पर आतंकी हमले की साजिश भी रच सकते हैं. 

बता दें कि पटना के नौबतपुर पाली के तरेत मठ प्रांगण में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का 13 मई से पांच दिनों के लिए भगवत कथा का कार्यक्रम है जिसके लिए बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई को सुबह आठ बजे पटना आ रहे हैं. जहां एक तरफ राजद सहित कई दल बाबा के इस कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ भाजपा सहित कई और दल के लोग बाबा के समर्थन में लगातार बयान दे रहे हैं. इस सब के बीच कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले बिहार पुलिस की तरफ से जारी अलर्ट में बाबा के कार्यक्रम में आतंकी हमले के खतरे की आशंका जताई गई है.

बता दें कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम में आतंकी हमले की आशंका पटना जिला प्रशासन की तरफ से जताई गई है और इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. इस आशंका को देखते हुए पटना पुलिस की तरफ से बाबा के कार्यक्रम स्थल पर 24 घंटे पुलिस की तैनाती का आदेश जारी किया गया है. इससे पहले बिहार में बाबा के आने से पहले से चल रहे सियासी दलों के बयानों को देखते हुए मामला तनावपूर्ण न हो इसके लिए भी पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था को लेकर एसओपी जारी की गई थी. 

ये भी पढ़ें- पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर पटना पुलिस की खास तैयारी, एडीजी मुख्यालय ने जारी की एसओपी

वहीं पटना जिला प्रशासन की तरफ से इस कार्यक्रम में उग्रवादी / आतंकवादी संगठनों द्वारा किसी तरह की आतंकी गतिविधि को अंजाम नहीं दिया जा सके इसको लेकर पुलिस प्रशासन को सतर्क रहने और वहां कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने को कहा गया है. 

बता दें कि यहां बाबा के कार्यक्रम के लिए जहां विशेष मंच की व्यवस्था की गई है, वहीं बाबा के कथा खत्म होने के बाद विश्राम के लिए भी विशेष पंडाल का निर्माण किया गया है. बाबा के प्रवचना से पहले यहां सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है. वहीं दूसरी तरफ बाबा के कार्यक्रम के मद्देनजर पटना प्रशासन के द्वारा ट्रैफिक को लेकर भी जरूरी कदम उठाए गए हैं. 

Trending news