छठे चरण में टीचर बहाली की अधिसूचना जारी, शिक्षा विभाग ने जारी की काउंसलिंग की डेट
Advertisement

छठे चरण में टीचर बहाली की अधिसूचना जारी, शिक्षा विभाग ने जारी की काउंसलिंग की डेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा विभाग ने छठे चरण की शिक्षक बहाली के आखिरी फेज के नियोजन की काउंसिलंग डेट जारी की है. इस फेज में उन जगहों पर काउंसलिंग होगी जहां अब तक एक बार भी नियुक्तियां नहीं हुई हैं. 

छठे चरण में टीचर बहाली की अधिसूचना जारी, शिक्षा विभाग ने जारी की काउंसलिंग की डेट

पटनाः बिहार के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में टीचर भर्ती के लिए छठे चरण के लास्ट स्टेज का डेट जारी कर दिया गया है. छठे चरण के लिए 17 से 20 मार्च के बीच काउंसेलिंग शुरू की जाएगी. इसके बाद इसमें चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र 25 से 28 मार्च के बीच बांट जायेंगे. 

इस तारीख को होगा नियोजन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा विभाग ने छठे चरण की शिक्षक बहाली के आखिरी फेज के नियोजन की काउंसिलंग डेट जारी की है. इस फेज में उन जगहों पर काउंसलिंग होगी जहां अब तक एक बार भी नियुक्तियां नहीं हुई हैं. इसके साथ ही कुछ इकाइयों में पूर्व के फेज की काउंसलिंग भी की जानी है. शिक्षा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. अब 17 से 20 मार्च के बीच आखिरी फेज का नियोजन किया जाएगा.

शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना
बता दें कि पहले यह फेज सातवें चरण की शिक्षक बहाली के साथ होने की संभावना जताई जा रही थी. मगर अब विभाग ने इसे अलग से आयोजित करने का फैसला लिया है. इसके बाद सातवें चरण की प्रक्रिया शुरू होगी. उसमें राज्य भर में करीब 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति होने की संभावना है. मिली जानकारी के अनुसार, इस छठे चरण के लास्ट स्टेज में उन नियोजन इकाइयों में काउंसलिंग करायी जायेगी. जहां अभी तक एक भी स्टेज  की काउंसलिंग नहीं हुई. इसके साथ ही कुछ नियोजन इकाइयों में दूसरे और तीसरे चक्र की काउंसलिंग प्रस्तावित की गयी है. इसको लेकर शिक्षा विभाग के तरफ से अधिसूचना जारी कर दी है. पहले यह संभावना जतायी गयी थी कि छठे चरण की बाकी रह गयी रिक्तियों को सातवें चरण में मर्ज कर दिया जायेगा. लेकिन, विभाग ने यह अलग फैसला लिया.

 

Trending news