T20 World Cup 2022: भारत-पाक मैच में नहीं खेलेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, खराब फॉर्म बनी परेशानी
Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत-पाक मैच में नहीं खेलेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, खराब फॉर्म बनी परेशानी

T20 World Cup,Rishabh Pant: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने आगामी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी अपने अंतिम चरण में है.

T20 World Cup 2022: भारत-पाक मैच में नहीं खेलेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, खराब फॉर्म बनी परेशानी

पटना: T20 World Cup,Rishabh Pant: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने आगामी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी अपने अंतिम चरण में है. इसी कड़ी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक दो वॉर्मअप मैच खेले हैं जिसमें एक में मैच में भारत को जीत मिली है वहीं एक मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं भारत के लिए ऋषभ पंत इन मैचों में सबसे बड़ी परेशानी बन कर उभरे हैं. दरअसल, टी20 में पंत का मौजूदा फॉर्म काफी खराब रहा है. ऑस्ट्रेलिया में दोनों वॉर्मअप मुकाबले में भी वो बल्लेबाजी में पूरी तरह से फेल हो गए हैं.

पंत ने बढ़ाई टीम की चिंता
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले अभ्यास मैच में पंत ने 16 गेंदों में सिर्फ 9 रन बना पाए. वहीं, दूसरे मैच में भी पंत का स्कोर 9 रनों से आगे नहीं बढ़ सका. पंत के लगातार खराब बल्लेबाजी ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ा रही है. बता दें कि पंत टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 62 इंटरनेशनल टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन इस दौरान उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. 62 मैचों की 52 पारियों में पंत ने अभी तक 1000 रन नहीं बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 24.02 का रहा है. पंत के इस प्रदर्शन ने कप्तान रोहित और कोच राहुल की चिंता बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें- पूर्व भारतीय कोच ने T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयन पर उठाए सवाल, कहा-इस खिलाड़ी को मिलनी थी जगह

प्लेइंग इलेवन से छुट्टी पक्की
ऋषभ पंत के खराब फॉर्म को देखते हुए विश्व कप के मैचों में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन से भी उन्हें बाहर किया जा सकता है. दरअसल, टी20 इंटरनेशनल में पंत का खराब फॉर्म लगातार जारी है. ऐसे में यही कयास लगाए जा रहे हैं कि 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत को भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें टीम से बाहर कर सकती है. पंत के जगह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. कार्तिक काफी लंबे लंबे समय से पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह के लिए टक्कर दे रहे हैं और उनकी फॉर्म को देखते हुए संभव है कि टीम मैनेजमेंट कार्तिक को पंत के जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल करे.

Trending news