T20 World Cup 2022: कप्तान रोहित के खराब आंकड़ों ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता! फाइनल की राह नहीं आसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1428835

T20 World Cup 2022: कप्तान रोहित के खराब आंकड़ों ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता! फाइनल की राह नहीं आसान

T20 World Cup 2022, Rohit Sharma: रविवार को T-20 वर्ल्डकप में जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 का आखिरी मुकाबला भारत ने 71 रन के बड़े अंतर से जीता और ग्रुप B की अंकतालिका में टॉप पर रहते हुए वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बना ली.

T20 World Cup 2022: कप्तान रोहित के खराब आंकड़ों ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता! फाइनल की राह नहीं आसान

पटना:T20 World Cup 2022, Rohit Sharma: रविवार को T-20 वर्ल्डकप में जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 का आखिरी मुकाबला भारत ने 71 रन के बड़े अंतर से जीता और ग्रुप B की अंकतालिका में टॉप पर रहते हुए वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बना ली. अब 10 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत ग्रुप A की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड से होगा. यह मुकाबला एडिलेड के मैदान पर दोपहर 1:30 बजे से खेला जायेगा. इस मुकाबले को जीतने वाली टीम को 13 नवंबर को मेलबर्न में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के फाइलन का टिकट मिलेगा. लेकिन भारत के लिए सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा की खराब फॉर्म सबसे बड़ा सिर दर्द बनी हुई है.

रोहित के खराब आंकड़े
T-20 क्रिकेट में भारत का सबसे अनुभवी खिलाड़ी और विराट के बाद शायद सबसे बड़ा मैच विनर कप्तान रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्डकप में लगातार अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं . जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 के आखिरी मैच में भी रोहित का खराब प्रदर्शन जारी रहा, रोहित ने यहां जिम्बाब्वे के खिलाफ 13 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 15  रन बनाये. इस वर्ल्डकप में रोहित अबतक 5 मुकाबलों में 4 बार फ्लॉप हो चुके हैं. और अब वो टीम इंडिया पर बोझ बनते जा रहे हैं.  इस वर्ल्डकप में रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाये.  नीदरलैंड के खिलाफ उनके बल्ले से जरूर 39 गेंदों में 53 रन निकले. लेकिन उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 गेंदों में 15 रन,  बांग्लादेश के खिलाफ 8 गेंद में 2 रन और अब जिम्बाब्वे के खिलाफ 13 गेंद में 15 रन ही बना पाये. जिसकी वजह से टीम इंडिया पावरप्ले में बेहद स्लो गति से रन बना रही है.

ये भी पढ़ें-  T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव ने खोला अपनी सफलता का राज, बताया-कैसे खेल पाते हैं ऐसे शॉट

फाइनल की राह नहीं आसान
पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले 6 ओवरों में 3 विकेट खोकर सिर्फ 36 रन जोड़े. नीदरलैंड के खिलाफ 1 विकेट खोकर 32 रन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 विकेट खोकर 33 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 1 विकेट खोकर 37 रन ही पावरप्ले में बनाये हैं. जिसकी वजह से जिन मुकाबलों में टीम इंडिया आसानी से 200 का स्कोर खड़ा कर सकती थी, वहां भी 180 से 185 रनों के बीच ही बना पा रही है. रोहित के ऐसे आंकड़े किसी बुरे सपने से कम नहीं है. सेमीफाइनल में रोहित शर्मा का फॉर्म में आना बेहद जरुरी है. भारत को रोहित शर्मा ही अच्छी शुरुआत दिलवा सकते हैं. अगर रोहित सेमीफाइनल में इंग्लैंड की पेस बैट्री के सामने अच्छी शुरूआत देने में कामयाब रहे तो फिर भारत का फाइनल खेलना भी पक्का माना जा रहा है. लेकिन अगर रोहित की खराब फॉर्म ऐसे ही जारी रही तो फिर टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला है.

Trending news