किशनगंज रेलवे स्टेशन पर स्टॉल की हेराफेरी, आवंटित व्यक्ति की जगह कोई दूसरा कर रहा है व्यापार
Advertisement

किशनगंज रेलवे स्टेशन पर स्टॉल की हेराफेरी, आवंटित व्यक्ति की जगह कोई दूसरा कर रहा है व्यापार

किशनगंज रेलवे स्टेशन में स्टेशन प्रबंधक और संबंधित विभाग के अधिकारी की मिली भगत से फूड स्टॉल को लेकर एक बड़ा हेरा फेरी करने का मामला प्रकाश में आया है. दरअसल,  प्लेटफॉर्म संख्या एक और दो पर लगने वाले फूड स्टॉल को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा किया गया है.

(फाइल फोटो)

किशनगंज: किशनगंज रेलवे स्टेशन में स्टेशन प्रबंधक और संबंधित विभाग के अधिकारी की मिली भगत से फूड स्टॉल को लेकर एक बड़ा हेरा फेरी करने का मामला प्रकाश में आया है. दरअसल,  प्लेटफॉर्म संख्या एक और दो पर लगने वाले फूड स्टॉल को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा किया गया है. एक और दो नंबर प्लेट फार्म पर कई ऐसे फूड स्टॉल मिल जाएंगे जिसका वास्तविक कैटरिंग स्टॉल संचालित करने वाले नहीं मिलेंगे. यानी नियम और कानून को ताक में रखकर स्टॉल वेंडर अपने स्टॉल को किराए पर दे रखा है. दूसरी तरफ प्लेटफॉर्म पर कई स्टॉल अपने मूल स्थान से दूसरे स्थान पर संचालित की जा रही है.

वहीं, स्थानीय मृत्युंजय कुमार नामक व्यक्ति ने कहा कि प्लेटफार्म संख्या एक पर पिलर संख्या 15-16 के बीच मैरून बीबी के नाम से स्टॉल आवंटित हुआ है, जो रेलवे अधिकारी से मिलीभगत कर यह स्टॉल वास्तविक स्थान से खिसका कर पिलर संख्या छह और सात के बीच लगा रखा है. इतना ही नहीं बल्कि प्लेटफॉर्म संख्या दो पर पिलर संख्या 19-20 स्थित कुलसुम आरा के नाम से आवंटित स्टॉल को पिलर संख्या चार-पांच के बीच लगा रखा है.

जब उन्होंने किशनगंज के स्टेशन प्रबंधक से सूचना के अधिकारी के तहत दुकान हेराफेरी का जवाब मांगा गया तो संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया. स्टेशन प्रबंधक ने सूचना के अधिकार के तहत जवाब दिया कि यह मामला वरिष्ठ प्रमंडल वाणिज्य प्रबंधक कटिहार को भेजी जा चुकी है. आगे की जानकारी के लिए वरिष्ठ प्रमंडल वाणिज्य प्रबंधक कटिहार से संपर्क करने का जवाब दिया है.

वहीं स्टॉल हेराफेरी कर स्टॉल चला रहे स्टॉल कीपर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसका स्टॉल है यह मुझे जानकारी नहीं है, मै यहां कुछ दिन पूर्व आया हूँ तबसे स्टॉल यही लगा हुआ है. स्टॉल के हेराफेरी को लेकर स्टेशन मास्टर दीपक कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से मना कर दिया.

Trending news