Solo Trip For Girls: आप भी है सोलो ट्रिप के शौकीन, भूलकर भी इन जगहों को न छोड़ें, जरूर करें एक्सप्लोर
Advertisement

Solo Trip For Girls: आप भी है सोलो ट्रिप के शौकीन, भूलकर भी इन जगहों को न छोड़ें, जरूर करें एक्सप्लोर

Solo Trip For Girls: लड़कियों का भी सोलो ट्रिप पर जाने का बहुत मन होता है लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह अकेले सोलो ट्रिप पर नहीं जा पाती है. यदि आप लड़की है और सोलो ट्रिप पर जाना चाहती है तो भारत में कई ऐसी जगह है जहां महिलाएं अकेले घूमने के लिए बिल्कुल सुरक्षित है. 

Solo Trip For Girls: आप भी है सोलो ट्रिप के शौकीन, भूलकर भी इन जगहों को न छोड़ें, जरूर करें एक्सप्लोर

Solo Trip For Girls: घूमने का शौक किसे नहीं होता है. आए दिन किसी न किसी सफर की योजना बनती रहती है. लेकिन किसी दोस्त या फिर किसी परिवार के सदस्य के वजह से अक्सर प्लान कैंसिल ही हो जाता है. तब हर किसी का मन करता है  कि अकेले ही सफर पर निकल जाएं. हालांकि अकेले यात्रा करने पर मजा तो बहुत आता है लेकिन मन में कई सवाल भी खड़े होते हैः क्या मैं सुरक्षित हूं? मुझे कौन सा मार्ग लेना चाहिए? मेरी तस्वीरें कौन लेगा? खेर इतना नहीं सोचना चाहिए और यात्रा पर निकल जाना चाहिए. 

ऐसे में जब भी लड़कों को घूमने का मन करे तो अकेले ही ट्रिप पर निकल जाए. सामान पैक करें और बाइक या फिर अन्य वाहन से वीकेंड ट्रिप पर जाने के लिए तैयार हो जाए. हालांकि लड़कियां सोलो ट्रिप पर जाने को लेकर थोड़ा असमंजस में रहती है. लड़कियों का भी सोलो ट्रिप पर जाने का बहुत मन होता है लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह अकेले सोलो ट्रिप पर नहीं जा पाती है. यदि आप लड़की है और सोलो ट्रिप पर जाना चाहती है तो भारत में कई ऐसी जगह है जहां महिलाएं अकेले घूमने के लिए बिल्कुल सुरक्षित है. इस लेख में हम आपको सोलो ट्रिप के लिए कुछ आइडिया दे रहे है. 

मनाली
यदि आप पहाड़ों में अकेले सोलो ट्रिप पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो मनाली बेस्ट है. रोहतांग और सोलंग की घाटियों में बसा यह प्यारा सा शहर आपको शांत करता है और आपकी आत्मा को सुकून देता है. नीले आसमान, हरी घाटियों और सूर्यास्त के साथ, मनाली सोलो ट्रिप के लिए बेस्ट है. यहां आकर आपकी सोलो ट्रिप यादगार बन जाएगी. मनाली में आकर आप स्नोबोर्डिंग, पैराग्लाइडिंग से लेकर हाइकिंग और माउंटेन बाइकिंग जैसी कई एक्टिविटी भी कर सकते हैं.

ऋषिकेश
सोलो यात्रियों की सबसे पहली पसंदीदा जगह ऋषिकेश होती है. विश्व की योग राजधानी विश्व के हर कोने से यात्रियों का स्वागत करती है. आध्यात्मिकता, साहसिक, खेलों से लेकर ऐतिहासिक स्थलों तक ऋषिकेश में आपको सब मिलता है. अगर आप ध्यान लगाना चाहते हो या योग सीखना चाहते हो या फिर बस एक खूबसूरत शहर घूमना चाहते हों तो आपको एक बार सोलो ट्रिप पर ऋषिकेश जरूर आना चाहिए.

गोवा
भारत में सोलो यात्रा करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक गोवा है. गोवा में सबके लिए कुछ न कुछ जरूर है. आप अपना समय अरब सागर के नीले- नीले रंग में गोताखोरी करके बीता सकते हैं, या आप ट्रैक पर भी जा सकते हैं, पुर्तगालियों से प्रभावित जगह की समृद्ध संस्कृति और इतिहास का पता लगा सकते हैं और गोवा की प्राकृतिक सुंदरता में खो सकते सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Perfect Honeymoon Destination: हर कपल हनीमून के लिए क्यों जाना चाहता है मालदीव? जानें कारण

Trending news