Shani 2024: 2024 में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या इन राशियों पर भारी, समस्याओं का लगेगा अंबार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1979730

Shani 2024: 2024 में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या इन राशियों पर भारी, समस्याओं का लगेगा अंबार

Shani 2024: मीन राशि वालों को पहला चरण जारी रहेगा और कुंभ राशि के जातकों को दूसरा चरण आने वाला है. शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण अधिक कठिनाईयों के लिए जाना जाता है, इसलिए इन राशियों के लोगों को सतर्क रहना होगा.

Shani 2024: 2024 में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या इन राशियों पर भारी, समस्याओं का लगेगा अंबार

Shani Dev: शनि देव को ज्योतिष शास्त्र में महत्वपूर्ण ग्रहों में से एक माना गया है. शनि देव को न्यायदाता ग्रह कहा जाता है, इसका अर्थ है कि शनि व्यक्तियों के कर्मों के फलों को न्यायपूर्वक देने वाले हैं. वर्तमान में शनि खुद की राशि कुंभ में हैं और साल 2024 में उनकी स्थिति में परिवर्तन होने वाला है. आने वाले साल में शनि कुंभ राशि में ही रहेंगे, लेकिन इसके बावजूद उनकी स्थिति में कुछ बदलाव होने वाला है. शनि 2024 में कुंभ राशि में रहते हुए वक्री (रेट्रोग्रेड) और मार्गी चाल चलेंगे.

2024 में मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों को शनि की साढ़ेसाती का सामना करना होगा, जिसमें तीन चरण होते हैं. मकर राशि के जातकों को तीसरा चरण साल 2024 में प्रारंभ होगा. मीन राशि वालों को पहला चरण जारी रहेगा और कुंभ राशि के जातकों को दूसरा चरण आने वाला है. शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण अधिक कठिनाईयों के लिए जाना जाता है, इसलिए इन राशियों के लोगों को सतर्क रहना होगा.

2024 में वृश्चिक और कर्क राशि के जातकों को शनि की ढैय्या का सामना करना होगा, जिसमें ढैय्या में ढाई साल तक का समय होता है. इसका अर्थ है कि इन राशियों के लोगों को  खासकर वाहन चलाते समय बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है. यदि आप इन कठिनाइयों से बचना चाहते हैं, तो कुछ उपायों को अपना सकते हैं.

हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान और शनि चालीसा का पाठ करना, शनि-मंत्रों का जाप और जरुरतमंदों को दान करना इनमें शामिल हैं. इन उपायों से शनि देव प्रसन्न होते हैं और जातक को कष्टों से राहत मिलती है. नए साल में इन सरल उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन को सुरक्षित बना सकते हैं.

ये भी पढ़िए- BJP Reaction: सुशील मोदी ने JDU को दिया बिहार आरक्षण को 9वीं सूची में शामिल करने का कानूनी ज्ञान

Trending news