मास्टर साहब को लगी ठंड, तो फूंक दिया बच्चों का बेंच! साथ ही कर दिया भोजन का भी जुगाड़
Advertisement

मास्टर साहब को लगी ठंड, तो फूंक दिया बच्चों का बेंच! साथ ही कर दिया भोजन का भी जुगाड़

Danapur News: पटना के दानापुर के एक स्कूल में शिक्षक ने ठंड लगने पर स्कूल के बेंच को जलावा दिया. इतना ही नहीं इन्हीं बेंच और डेस्क को जलाकर मध्यान भोजन भी पकाया. 

 

बिहार की खबरें

Danapur News: बिहार की राजधानी पटना के दानापुर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो आपको सोचने पर मजूबर कर देगा. क्योंकि मास्टर साहब ने कांड की कुछ ऐसा कर दिया है. दरअसल, गुरुजी को ठंड लग रही थी, फिर उन्होंने इससे बचने का उपाय खोजा और स्कूल में जिस बेंच पर बैठकर बच्चे पढ़ाई करते हैं, उसी को जला डाला. इतना ही नहीं बेंच जलाकर मध्याह्न भोजन बनाने के लिए इस्तेमाल किया. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ठंड को दूर भगाने के लिए आलाव का जुगाड़

वायरल वीडियो बिहटा प्रखंड के कोरहर गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है. हाल ही में राजद विधायक भाई बिरेंद्र की तरफ से निधि कोष से लाखों रुपए खर्च कर बच्चों को पढ़ने के लिए बेंच-डेस्क दिया गया था. लेकिन एक सरकारी स्कूल के गुरुजी को कुछ ज्यादा ही ठंड लगने लगी. जो ठंड को दूर भगाने के लिए आलाव का जुगाड़ में लग गए. 

विद्यालय में जलावन खत्म

विद्यालय में जलावन खत्म हो गया था. ढूंढने के बाद भी विद्यालय में एक भी लकड़ी का टुकड़ा नहीं मिल पाया. जिसके बाद प्रधानाध्यापक ने अपने कर्मियो को निर्देश देते हुये कहा कि नए बेंच को ही तोड़ा कर उसे आज आग ताप लिया जाए. साथ ही बच्चों का मध्याह्न भोजन भी बन जायगा. एक साथ दो काम हो जायगा. हुआ भी यही गुरु जी का ठंड भी भाग गया और बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन भी बन कर तैयार हो गया. 

ये भी पढ़ें:सर्दी को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अभी तो ट्रेलर था, अब रिलीज होगी पिक्चर

बेंच-डेस्क जलाने के मामले में मांगा गया स्पष्टीकरण

बताया जा रहा है,कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक के ऐच्छिक सेवा निवृत्ति के पश्चात विद्यालय का संचालन विद्यालय के कनीय शिक्षक प्रवीण रंजन द्वारा किया जा रहा है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निवेश कुमार ने कहा कि विद्यालय के जांच में यह घटना सही पाई गई. प्रधानाध्यापक के बेंच-डेस्क जलाने के मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है. हालांकि, वायरल वीडियो की पुष्टि ZEE मीडिया नहीं करता है.

रिपोर्ट: इश्तियाक खान

Trending news