Sunday Remedies: आज रविवार को कीजिए ये एक उपाय, हो जायेंगे मालामाल
Advertisement

Sunday Remedies: आज रविवार को कीजिए ये एक उपाय, हो जायेंगे मालामाल

Sunday Remedies: पूरे हफ्ते सूर्य देव की उपासना से जो फल मिलता है, उसे कई गुणा ज्यादा फल सिर्फ रविवार की पूजा से मिलता है. इससे कुंडली में सूर्य देव की स्थिति मजबूत होगी और सभी परेशानियों से निजात मिलेगी.

Sunday Remedies: आज रविवार को कीजिए ये एक उपाय, हो जायेंगे मालामाल

पटना: Sunday Remedies: सनातन परंपरा में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. सूर्य को सभी ग्रहों का स्वामी कहा जाता है. इसलिए कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए कुछ उपाय करना लाभकारी साबित हो सकता है. 

धार्मिक मान्यता है कि पूरे हफ्ते सूर्य देव की उपासना से जो फल मिलता है, उसे कई गुणा ज्यादा फल सिर्फ रविवार की पूजा से मिलता है. इससे कुंडली में सूर्य देव की स्थिति मजबूत होगी और सभी परेशानियों से निजात मिलेगी. इसके अलावा रविवार को कुछ खास उपाय किए जाने से आप भाग्यवान बन सकते हैं.

रविवार के दिन सूर्योदय से पहले उठें, जल्दी स्नान करने के बाद सूर्य देव को अर्घ्य दें. जल अर्पित करते समय ध्यान रखें कि तांबे के कलश का इस्तेमाल करें. इसमें रोली, अक्षत, लाल पुष्प और गुड़ डालकर सूर्य देव को अर्पित करें. मान्यता है कि सूर्य देव को अर्घ्य देने से सूर्य देव की कृपा प्राप्त होती है.

• अर्घ्य देते समय कोई गहरा बर्तन पैरों के आगे रख लें और उसमें जल का अर्घ्य दें. ताकि पानी की छींटे पैरों पर न पड़ें. 

• रविवार के दिन नियमित रूप से आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ अवश्य करें. इससे सूर्य देव प्रसन्न होकर भक्तों के सभी मनोरथ पूर्ण करते हैं. धार्मिक ग्रंथों में ऐसा उल्लेख मिलता है कि श्री राम ने भी रावण का वझ करने से पहले आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ किया था. ये पाठ करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. 

• मान्यता है कि रविवार के दिन व्रत रखने से सूर्य से जुड़ी कई परेशानियां दूर हो जाती हैं. इस दौरान व्रत में नमक से परहेज करें. वहीं, इस दिन तांबे का बर्तन और गेंहू का दान आर्थिक  स्थिति को मजबूत करता है.

यह भी पढ़े- Devshayani Ekadashi: देवशयनी एकादशी आज, इस मंत्र का जाप करते ही सो जाएंगे भगवान विष्णु

Trending news