मिशन 2024: नित्यानंद राय ने बताया कि क्यों नीतीश कुमार नहीं कर पाएंगे विपक्ष को एकजुट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1340506

मिशन 2024: नित्यानंद राय ने बताया कि क्यों नीतीश कुमार नहीं कर पाएंगे विपक्ष को एकजुट

नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता के लिए इधर-उधर करते हैं. उन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए भ्रष्टाचार में लिप्त, आतंक और गुंडाराज का पर्याय बन चुके लोगों से हाथ मिलाया है. 

नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता के लिए इधर-उधर करते हैं.

पटना: बिहार अभी पूरे देश में सुर्खियों में हैं. सीएम नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं और विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं ताकि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष एक मंच पर आ सके. बिहार में नये गठबंधन और नीतीश कुमार की नई पहल पर बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने Zee Media से खास बात की.

एनडीए से क्यों अलग हुए नीतीश?
नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता के लिए इधर-उधर करते हैं. उन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए भ्रष्टाचार में लिप्त, आतंक और गुंडाराज का पर्याय बन चुके लोगों से हाथ मिलाया है. सत्ता के लिए नीतीश कुमार ने विचार को बदल दिया है.

बिहार की कानून-व्यवस्था खराब
बीजेपी नेता नित्यानंद राय ने बिहार की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बद से बदतर है.

पीएम की बदौलत मिली 43 सीट
राय ने कहा कि नीतीश कुमार के पास खुद 50 विधायक नहीं है और वो प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि बिहार की जनता नीतीश कुमार से नाराज है और उनके खिलाफ नकारात्मक माहौल है. उन्हें 2020 के चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मिला था. अगर बीजेपी उनके साथ नहीं होती तो जेडीयू की 10 से भी कम सीट आती.

'जनता नीतीश कुमार से नफरत करती है'
उन्होंने कहा कि बिहार की जनता अब नीतीश कुमार से नफरत करती है. उन्हें अपनी भूल पर ध्यान देना चाहिए. राय ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बीजेपी को धोखा दिया है और आने वाले चुनाव में जनता उन्हें इसका जवाब देगी.

'बीजेपी ने नीतीश को बनाया नेता'
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी ने अपनी ताकत के बदौलत नीतीश कुमार को नेता बनाया और उन्हीं के कारण बिहार में भाजपा कमजोर हुई. नीतीश कुमार को महत्वाकांक्षी बताते हुए राय ने कहा कि सीएम ने प्रधानमंत्री बनने की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए गठबंधन को तोड़ा है.

'अपने मुंह मियां मिट्ठू बन रहे नीतीश'
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पूरी दुनिया में है और विपक्ष उनसे घबरा कर भागदौड़ कर रहा है. राय ने कहा कि नीतीश कुमार को विपक्ष के लोग स्वीकार नहीं कर रहा है इसलिए वो अपने मुंह मियां मिट्ठू बन रहे हैं.

जेडीयू चिराग का कर रही थी विरोध
नित्यानंद राय ने कहा कि  बीजेपी चाहती थी कि चिराग पासवान के साथ गठबंधन रहे और 200 सीट विधानसभा चुनाव में जीतें लेकिन जेडीयू चिराग पासवान को गठबंधन में नहीं रखना चाहती थी. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान लोकप्रिय नेता रहे हैं. चिराग पासवान को लेकर राय ने कहा कि भविष्य में क्या होगा अभी कहना उचित नहीं है. 

'नीतीश की स्वीकार्ता नहीं'
उन्होंने कहा कि पीएम उम्मीदवार के रूप में नीतीश कुमार को कोई विपक्षी दल स्वीकार नहीं कर रहा है. जनता ने गरीबों के मसीहा नरेंद्र मोदी को पीएम मान लिया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. केंद्र के पैसे से बिहार आगे बढ़ रहा है, जो जहां हिसाब लेना चाहें ले सकता है, बीजेपी हिसाब देने के लिए तैयार है.

'भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलेरेंस नीति'
बीजेपी नेता ने कहा कि JDU के कुछ नेताओं ने नीतीश कुमार के कान में जहर घोला है, जिस वजह से ये सबकुछ हुआ है. उन्होंने कहा कि CBI-ED स्वतंत्र एजेंसी हैं, जहां अपराध भ्रष्टाचार होगा वहां जाएंगी. पीएम का भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलेरेंस नीति है. 

2024 में महागठबंधन का होगा सूपड़ा साफ
उन्होंने दावा किया कि महागठबंधन का 2024 में सूपड़ा साफ हो जायेगा. राय ने कहा कि विपक्ष के हर मुद्दे पर बीजेपी बात करने को तैयार है लेकिन विपक्ष के पास एक ही मुद्दा मोदी विरोध है. बीजेपी का ही मॉडल मोदी मॉडल है.

अवैध रूप से रह रहे हैं रोहंगिया
अमित शाह को लेकर राय ने कहा कि गृहमंत्री दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं वो कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि देश में जो अवैध रूप से रह रहें हैं वो घुसपैठी हैं और रोहंगिया अवैध रूप से रह रहे हैं.

मदरसे को हो सर्वे
मदरसे सर्वे पर उन्होंने कहा कि अवैध रूप से कोई भी संस्था चल रही है उसका सर्वे और कार्रवाई दोनों होनी चाहिए.

Trending news