Netflix Price Hike: नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका, स्ट्रीमिंग सर्विस ने अपने प्लान की बढ़ाई कीमत
Advertisement

Netflix Price Hike: नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका, स्ट्रीमिंग सर्विस ने अपने प्लान की बढ़ाई कीमत

Netflix Price Hike: अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग करते हैं और इसके लिए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए थोड़ी बुरी खबर है. स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं. 

Netflix Price Hike: नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका, स्ट्रीमिंग सर्विस ने अपने प्लान की बढ़ाई कीमत

Netflix Price Hike: अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग करते हैं और इसके लिए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए थोड़ी बुरी खबर है. स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं. अब अमेरिका में यूजर्स को इसके बेसिक प्लान के लिए 11.99 डॉलर प्रति माह का भुगतान करना होगा, जो पहले 9.99 डॉलर था. इसके प्रीमियम प्लान के लिए प्रति माह 19.99 डॉलर का भुगतान करने वालों को 22.99 डॉलर चुकाने होंगे. नेटफ्लिक्स का 6.99 डॉलर विज्ञापन-समर्थित प्लान और 15.49 डॉलर का स्टैंडर्ड टियर फिलहाल नहीं बदलेगा.

नेटफ्लिक्स ने बुधवार देर रात अपने तीसरी तिमाही के परिणाम घोषित करते समय शेयरधारकों को लिखे अपने पत्र में लिखा, चूंकि हम अपने सदस्यों को अधिक वैल्यू प्रदान करते हैं इसलिए हम कभी-कभी उनसे थोड़ा अधिक भुगतान करने के लिए कहते हैं. कंपनी ने कहा, हमारी शुरुआती कीमत अन्य स्ट्रीमर्स के साथ बेहद प्रतिस्पर्धी है और यूएस में 6.99 डॉलर प्रति माह है. उदाहरण के लिए, यह एक मूवी टिकट की औसत कीमत से काफी कम है.

कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि नई कीमतें मूल्य-संवेदनशील भारत बाजार सहित अन्य वैश्विक बाजारों में प्रभावी होंगी या नहीं. स्ट्रीमिंग दिग्गज ने तिमाही के दौरान 8.76 मिलियन नए ग्राहक जोड़े, जिससे वैश्विक कुल संख्या 247.15 मिलियन हो गई. नेटफ्लिक्स ने कहा, हमारी तीसरी तिमाही की वित्तीय स्थिति पूर्वानुमान के अनुरूप थी, जिसमें 8.5 डॉलर बिलियन का राजस्व, 9 मिलियन का शुद्ध जोड़ और 22.4 प्रतिशत का ऑपरेटिंग मार्जिन शामिल था.

अपेक्षा से अधिक पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के अलावा, नेटफ्लिक्स ने अपनी विज्ञापन-समर्थित योजना में भी महत्वपूर्ण लाभ देखा, सदस्यता में तिमाही दर तिमाही लगभग 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई. कंपनी का अनुमान है कि चौथी तिमाही में राजस्व 11 प्रतिशत बढ़कर 8.69 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा.
इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- WhatsApp ने एंड्रॉइड पर पासकी के साथ पासवर्डलेस लॉगिन किया शुरू

Trending news