Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, पटना के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, राज्य में बढ़ी ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1443296

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, पटना के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, राज्य में बढ़ी ठंड

Bihar Weather Update:  मौसम विभाग के अनुसार 15 नवंबर से राज्य में ठंड शुरू हो गई है. इसके अलावा 15 नवंबर मंगलवार के दिन राजधानी पटना में सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

 

Bihar Weather Update:  मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, पटना के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, राज्य में बढ़ी ठंड

Bihar Weather Update: बिहार में बीते कुछ दिनों से लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है.  राज्य में उत्तर पछुआ हवाओं के कारण राजधानी पटना समेत कई इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार 15 नवंबर से राज्य में ठंड शुरू हो गई है. इसके अलावा 15 नवंबर मंगलवार के दिन राजधानी पटना में सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

मंगलवार को राजधानी का गिरा तापमान
मंगलवार के दिन पटना में न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जिसके बाद राजधानी में ठंड बढ़ गई है. नवंबर के महीने में 15 दिनों में तापमान में  गिरावट दर्ज की गई है. जिसके कारण ठंड बढ़ गई है. इस दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा और पछुआ हवाओं की रफ्तार में भी वृद्धि होगी. इस समय पछुआ हवाओं की रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है. 

दिसंबर में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राजधानी पटना में दिसंबर के महीने में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंचने की संभावना है. जिसके बाद ठंड सबसे ज्यादा होगी. दिसंबर महीने में अधिकतम तापमान में भी लगातार गिरावट शुरू होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. जिसके कारण दिन में मौसम सामान्य बना रहता है. वहीं, शाम होते ही तापमान में गिरावट होने लगती है और ठंड बढ़ जाती है. डॉक्टरों ने लोगों से सावधान रहने को कहा है. क्योंकि बदलते मौसम में लोगों के बीमार होने की संभावना ज्यादा होती है. 

ये भी पढ़िये: ये भोजपुरी अभिनेत्रियां 'वेब सीरीज' में भी आ चुकी हैं नजर, दिए हैं खूब बोल्ड सीन

Trending news