Bihar Nagar Nikay Chunav Live Updates: नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Advertisement

Bihar Nagar Nikay Chunav Live Updates: नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Bihar Nagar Nikay Chunav Live Updates: बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए रविवार को मतदान जारी है. बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से पटना समेत तमाम जिलों के पुलिस कप्तानों को भयमुक्त चुनाव कराने के लिए खास निर्देश दिए गए हैं. मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से ही शुरू हो गई है.

Bihar Nagar Nikay Chunav Live Updates: नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
LIVE Blog

पटना:Bihar Nagar Nikay Chunav Live Updates: बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए रविवार को मतदान जारी है. बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से पटना समेत तमाम जिलों के पुलिस कप्तानों को भयमुक्त चुनाव कराने के लिए खास निर्देश दिए गए हैं. मतदान की  प्रक्रियासुबह 7 बजे से ही शुरू हो गई है. मतदान केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. नगर निकाय चुनाव से हर छोटी बड़ी खबरों के लिए बने रहें जी बिहार झारखंड के साथ

18 December 2022
15:02 PM

Bihar Nagar Nikay Chunav: सुलभ शौचालय में बनाया मतदान केंद्र

बाढ़ में हो रहे निकाय चुनाव में वोटिंग बूथ की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिसे देखकर आप भरोसा भी नहीं कर पाएंगे. बिहार नगर निकाय चुनाव में कुछ अजब गजब नजारा देखने को मिल रहा है. बाढ़ के उमानाथ वार्ड संख्या 15 में मतदान केंद्र सुलभ शौचालय में भरी गंदगी के बीच बनाया गया है. जहां पर लोगों को बैठने में भी परेशानी हो रही है. हालात यह है कि इस शौचालय की ना तो कभी साफ सफाई होती है और ना ही सही तरीके से इसका रख रखाव किया जाता है लेकिन कोई भी चुनाव हो मतदान इसी शौचालय में संपन्न कराया जाता है.

13:42 PM

Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: किशनगंज में हंगामा

किशन गंज में मतदान केंद्र संख्या सात पर हंगामा हो गया. इसके साथ ही मतदाताओं ने मतदान केंद्र स्थगित करने की मांग की है. जानकारी के मुताबिक, किशनगंज में मतदान केंद्र संख्या सात पर हंगामा हो गया. यहां मतदाताओं ने वोटर लिस्ट में गड़बड़ी को लेकर कई आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही वोटर्स मतदान केंद्र को स्थगित करने की मांग कर रहे.

 

12:31 PM

Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: मधुबनी में 12 बजे तक 25 प्रतिशत मतदान

मधुबनी में नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है. मधुबनी के नगर पंचायत बेनीपट्टी में सुबह सात बजे से जारी है. दोपहर 12 बजे तक 25 प्रतिशत मतदान हो चुका है. पहली बार बेनीपट्टी नगर पंचायत बना है जहां वोटरों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. बेनीपट्टी में 37 मतदान केंद्रों पर 154 प्रत्याशीयों के भाग्य का फैसला होगा.

 

12:20 PM

Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: लखीसराय में ड्रोन से नजर

लखीसराय में नगर निकाय चुनाव में ड्रोन से नजर रखी जा रही है. जिले के दो नगर निकाय सूर्यगढ़ा एवं लखीसराय में 127 मतदान केंद्र पर हो रहे मतदान केंद्रों पर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. उत्पाद विभाग की टीम द्वारा मतदान के दौरान सुरक्षा एवं अवैध शराब पर ड्रोन कैमरे से पैनी नजर रखी जा रही है.

 

 

11:32 AM

Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: औरंगाबाद में हिंसक झड़प

औरंगाबाद में निकाय चुनाव से पूर्व प्रत्याशियों के दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक पक्ष के 3 लोग घायल हो गए. घटना वार्ड नंबर 29 की है. सभी घायलों को तत्काल सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज़ चल रहा है.

11:00 AM

Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: मतदान को लेकर बॉर्डर सील

नगर निकाय चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान को लेकर रक्सौल बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए है. भारत नेपाल बॉर्डर को सील किया है और पुलिस बल को तैनात किया है. किसी भी व्यक्ति को आने जाने की सख्त मनाही है. नेपाल बॉर्डर आज सुबह सात बजे से शाम के सात बजे तक के लिए सील किया गया है. हालांकि इस दौरान आईसीपी से मालवाहक वाहन नेपाल जा सकता है ताकि भारत नेपाल का व्यवसाय प्रभावित ना हो. नेपाल बॉर्डर सील होने की वजह से कई यात्री बॉर्डर पर फंसे हुए है.

09:55 AM

Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: मोतिहारी में मौसम पर मतदाता भारी

मोतिहारी में तीन जगहों पर आज नगर निकाय के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. ठंड के मौसम में भी  मतदाताओं के उत्साह देखने को मिल रहा है. रक्सौल नगर परिषद के लिए हो रहे मतदान में ज्यादातर मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से भीड़ दिखाई दे रही है. रक्सौल नगर परिषद में 42693 मतदाता 56 मतदान केंद्रों पर अपना मतदान कर रहे है .चकिया नगर परिषद में 50 मतदान केंद्रों पर 34957 मतदाता और सुगौली नगर पंचायत में 39 मतदान केंद्रों पर 27621 मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर रहे है.

 

09:03 AM

Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: दानापुर में सुरक्षा के इंतजाम

नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ. दानापुर नगर परिषद में कुल वार्ड की संख्या 40 मतदान केंद्र की संख्या 175 पर मतदान शुरू हुआ. कूल 169 प्रत्याशियों के लिए वोट डाली जा रही है. फुलवारी शरीफ नगर परिषद में वार्ड संख्या 28 मतदान केंद्र की संख्या 87 पर भी मतदान शुरू हुआ.

 

 

08:31 AM

Bihar Nagar Nikay Chunav 2022: समस्तीपुर में 231 मतदान केंद्र

नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए आज समस्तीपुर में मतदान जारी है.  समस्तीपुर में चार नगर परिषद और एक नगर पंचायत के लिए वोटिंग जारी है . इसमें रोसड़ा , दलसिंहसराय , पटोरी और ताजपुर नगर परिषद और सरायरंजन नगर पंचायत के लिए वोट डाले जा रहे है . प्रथम चरण के लिए हो इस मतदान के लिए 231 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां 1 लाख 62 हजार 722 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे . शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

 

 

08:23 AM

Bihar Nagar Nikay Chunav 2022: पटना के मतदाताओं में उत्साह

शहर की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है. सुबह सवेरे से मतदान केंद्र पर पहुंचकर लोग वोट डाल कर रहे हैं. महिलाएं बिना नाश्ता बनाए हुए वोट डाल रही हैं तो पुरुष बिना चाय पीए मतदान करने पहुंचे हैं. सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह है.

08:08 AM

 

Bihar Nagar Nikay Chunav 2022: रोहतास जिला के पांच नगर निकायों मतदान शुरू

रोहतास जिला के पांच नगर निकायों में 7 बजते ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एक नगर परिषद तथा चार नगर पंचायतों में मतदान जारी है. डिहरी नगर परिषद के अलावा नोखा, नासरीगंज कोआथ तथा रोहतास नगर पंचायत के लिए मतदान हो रहा है. जिसको लेकर सासाराम के समाहरणालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है. जहां से मॉनिटरिंग की जा रही है. सुरक्षा के तमाम व्यवस्था के बीच निष्पक्ष चुनाव के प्रशासन का दावा है.

 

 

 

Trending news