VIDEO: राहुल गांधी ने लालू यादव से सीखी मटन की सीक्रेट रेसिपी, 'राजनीतिक मसाले' पर भी लगा तड़का, देखें वीडियो
Advertisement

VIDEO: राहुल गांधी ने लालू यादव से सीखी मटन की सीक्रेट रेसिपी, 'राजनीतिक मसाले' पर भी लगा तड़का, देखें वीडियो

Rahul Gandhi Lalu Yadav Mutton Video: कांग्रेस ने शनिवार को राहुल गांधी की दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात का एक वीडियो जारी किया,

VIDEO: राहुल गांधी ने लालू यादव से सीखी मटन की सीक्रेट रेसिपी, 'राजनीतिक मसाले' पर भी लगा तड़का, देखें वीडियो

पटनाः Rahul Gandhi Lalu Yadav Mutton Video: कांग्रेस ने शनिवार को राहुल गांधी की दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात का एक वीडियो जारी किया, जहां उन्होंने चंपारण के मटन का स्‍वाद लेने के साथ राजनीति पर बातचीत की. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात 4 अगस्त को हुई थी. मोदी उपनाम मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के कुछ घंटों बाद राहुल राजद प्रमुख के आवास पर गए थे. कांग्रेस की ओर से शनिवार को यह वीडियो जारी किया गया.

वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, "लालू जी, मैंने और मीसा ने मिलकर खाना बनाया और खाया." वीडियो में राहुल गांधी कहते नजर आ रहे हैं कि 'लालू जी, आखिर क्या वजह है कि बीजेपी हर 15-20 साल में नफरत फैलाने आ जाती है?', जवाब में लालू कहते हैं, 'सत्ता की भूख ऐसी चीज है जो कभी नहीं मिटती.' राहुल कहते हैं, "लेकिन जब अर्थव्यवस्था बेहतर चल रही होती है, तो नफरत का प्रसार सीमित होता है और जब आर्थिक स्थिति खराब होती है, तो यह (नफरत का प्रसार) बढ़ जाता है. जैसे अब, आर्थिक स्थिति खराब है और नफरत फैलाई जा रही है."

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जो मेहमाननवाजी के लिए मौजूद थे, उन्‍होंने कहा, "मेवात में क्या हुआ, लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा. सब कुछ बंद हो गया, स्कूल बंद हो गए." लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी से कहा, "आपके माता-पिता और दादा-दादी देश को अच्छे रास्ते पर ले गए, आज की पीढ़ी को यह नहीं भूलना चाहिए." पिछले कुछ महीनों में राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों का दौरा किया है. वह बेंगी बाजार, जामा मस्जिद क्षेत्र, मुखर्जी नगर, आजादपुर मंडी और करोलबाग गए. वह अपनी यात्राओं के वीडियो जनता के बीच साझा करते रहे हैं.

उन्होंने हरियाणा के सोनीपत में खेतों का भी दौरा किया था, एक खेत में कीचड़ के बीच जाकर धान के पौधे की रोपाई की थी. उनके साथ रोपनी करने वाले खेतिहर मजदूरों को दिल्‍ली बुलाकर अपने घर में खाना खिलाया था. बाद में हरियाणा के मुरथल से अंबाला तक ट्रक में यात्रा की थी. उन्होंने आजादपुर सब्जी बाजार में काफी महंगा टमाटर न खरीद पाने से मायूस एक खुदरा सब्‍जी विक्रेता और उसके परिवार को अपने घर बुलाकर उससे बातचीत की थी और उन्‍हें खाना भी खिलाया था. 
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: जो लोग कानून को रौंदकर राज करते थे, वे ही आज संविधान बचाने की बात कर रहे: सुशील मोदी

Trending news