केसीआर ने नीतीश कुमार को किया फोन, मिलने जाएंगे ललन सिंह, क्या एकजुट होगा विपक्ष?
Advertisement

केसीआर ने नीतीश कुमार को किया फोन, मिलने जाएंगे ललन सिंह, क्या एकजुट होगा विपक्ष?

बिहार की सड़कों पर समाधान यात्रा लेकर नीतीश कुमार के सामने चुनौती केवल बिहार में सियासत करना नहीं है बलेकति वह देशभर में विपक्ष को एकजुट कर भाजपा सरकार के खिलाफ 2024 में चुनाव लड़ने के मुड़ में हैं.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की सड़कों पर समाधान यात्रा लेकर नीतीश कुमार के सामने चुनौती केवल बिहार में सियासत करना नहीं है बलेकति वह देशभर में विपक्ष को एकजुट कर भाजपा सरकार के खिलाफ 2024 में चुनाव लड़ने के मुड़ में हैं. भले नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार के तौर पर अपने को प्रोजेक्ट करने की बात से मना करते रहे हैं लेकिन बता दें कि उनकी पार्टी के लोग खुलकर पीएम मेटेरियल के तौर पर नीतीश कुमार को मान रहे हैं. 

नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में पहले से लगे हुए हैं, ऐसे में समाधान यात्रा के तहत कैमूर के भगवानपुर प्रखंड के पढ़ौती पंचायत के पढौती और कोचाढी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे  थे. वहां केसीआर के द्वारा न्यौता मिलने के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा केसीआर यहां आए हुए थे उन्होंने मुझे निमंत्रण दिया और फोन भी किया. उन्हीं का कोई कार्यक्रम है हम तो गए हुए हैं वहां पर, उन्होंने कहा अपने पार्टी के किसी को भेजने का तो हमने कहा कि अच्छा ठीक है. 

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि केसीआर ने डिप्टी सीएम को भी बुलाने की बातें कही थी. मैंने उनको कहा था कि उनके कार्यक्रम में कोई न कोई जाएगा. अगर कोई इनवाइट करता है तो हम लोग भेज रहे हैं और दूसरी कोई बात नहीं है.उन्होंने कहा कि जब तक कांग्रेस पार्टी का भारत जोड़ो कार्यक्रम पूरा हो जाएगा तो एक राउंड हम लोग सबको एकजुट करने की बात कर लिए हैं, उस पर फिर बात करेंगे. फिर देखेंगे कि कितने लोग एक साथ एकजुट होते हैं. 

नीतीश ने आगे कहा कि अभी हम सभी लोगों का इंतजार कर रहे हैं. अगर बीच में किसी का कोई इनविटेशन होता है तो देखा जाता है. कांग्रेस पार्टी ने जो इनविटेशन दिया था मैंने कहा कि पहले आप अपना कार्यक्रम कर लीजिए फिर बुलाइएगा तो बात होगी. वह अलग बात है अन्य पार्टियां भी अगर किसी चीज के लिए या निजी कार्यक्रम में बुलाती है तो कोई दिक्कत नहीं है.

जयराम रमेश द्वारा कहा गया है कि कांग्रेस के बिना कोई गठबंधन नहीं है देश में इसपर जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि वह अलग चीज है हम लोग चाहते हैं कि सब लोग एक साथ हैं. अभी उनकी पूरी बातचीत नहीं हुई है. आपको मालूम होगा कि आज से कई महीना पहले हम सब से मिलकर सभी लोगों से कह दिए हैं अभी हम उनका वेट कर रहे हैं. बीजेपी के अगेंस्ट में हम चाहते हैं कि सभी लोग एकजुट हो जाएं जल्द से जल्द.

मुख्यमंत्री ने जीविका दीदियों के कार्यों की भी जमकर सराहना की, उन्होंने कहा कि जीविका दीदी जो काम कर रही है इनका बना हुआ सामान इस राज्य के बाहर भी जाता है. कैमूर हम लोगों के लिए बहुत इंपोर्टेंट है. मैं लगातार घूमता रहता हूं, 3 साल कोरोनावायरस में नहीं घूम पाया. मैं सभी जगह घूम कर देख रहा हूं और आगे क्या करने की जरूरत है. हम लोग सभी लोगों का विकास कर रहे हैं. समाज के हर तबके के लिए उत्थान का काम कर रहे हैं.

(रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल)

ये भी पढ़ें- लालू के पटना पहुंचते ही बिहार की राजनीति में आखिर ऐसा क्या होगा? जिस पर सब पार्टियों की है नजर

Trending news