कोर्ट में पेशी के लिए गए थे हम प्रवक्ता दानिश रिजवान, रांची पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1516272

कोर्ट में पेशी के लिए गए थे हम प्रवक्ता दानिश रिजवान, रांची पुलिस ने किया गिरफ्तार

Danish Rizwan Arrested: जानकारी के अनुसार, झारखंड के रांची स्थित अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सहजानंद चौक के समीप पिछले महीने चर्चित महिला सुषमा बड़ाईक को गोली मारी गई थी. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपित हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान को गिरफ्तार किया है. 

कोर्ट में पेशी के लिए गए थे हम प्रवक्ता दानिश रिजवान, रांची पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटनाः Danish Rizwan Arrested: बिहार के सियासती गलियारे से एक और बड़ी खबर सामने आई है. बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रांची पुलिस उनकी कई दिनों से तलाश कर रही थी. जानकारी के मुताबिक, उनके ऊपर एक महिला को गोली मारने का आरोप है. गुरुवार को उनकी गिरफ्तारी बेहद नाटकीय ढंग से हुई. असल में वह हत्याकांड के आरोप में आरा कोर्ट में पेशी के लिए आए थे. यहीं रांची पुलिस, जो कि सादे वेश में कोर्ट से बाहर ही खड़ी थी, उसने उन्हें फौरन गिरफ्तार कर लिया. 

सुषमा बड़ाइक को लगी थी दो गोली
जानकारी के अनुसार, झारखंड के रांची स्थित अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सहजानंद चौक के समीप पिछले महीने चर्चित महिला सुषमा बड़ाईक को गोली मारी गई थी. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपित हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान को गिरफ्तार किया है. असल में मामला ये है कि बीते 13 दिसंबर अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सहजानंद चौक के समीप सुषमा बड़ाईक को गोली मारी थी. उन्हें दो गोली लगी थीं. अरगोड़ा पुलिस का कहना है कि' सुषमा अपने घर से एक मामले की सुनवाई में हाईकोर्ट जा रही थीं'

ऐसे हुई गिरफ्तारी
गोली मारने के आरोपी दानिश रिजवान आरा से टाउन थाना क्षेत्र के तरी मोहल्ला निवासी हैं. यह गिरफ्तारी रांची पुलिस ने टाउन पुलिस के सहयोग से की है. यहां दानिश आरा के बहुचर्चित गोला व्यवसायी कृष्णा सिंह हत्याकांड के आरोप में आरा कोर्ट में तारीख पर आए थे. कोर्ट से बाहर निकलते ही झारखंड की पुलिस पहले से सिविल ड्रेस में मौजूद थी.दानिश जैसे ही कोर्ट से बाहर निकले पुलिस ने उन्हें फौरन गिरफ्तार कर लिया और आरा थाने ले जाया गया. यहां भीड़ लगते ही पुलिस उन्हें किसी अन्य स्थान पर ले गई. 

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान की गिरफ्तारी को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हैं. असल में बीते दिनो वह प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने के कारण भी चर्चा में आए थे, जिसे पार्टी ने स्वीकार नहीं किया था.

 

Trending news