JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, नीतीश कुमार की PM पद की दावेदारी पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1332998

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, नीतीश कुमार की PM पद की दावेदारी पर लग सकती है मुहर

पटना में जारी JDU के  तीन दिवसीय मंथन शिविर का आज दूसरा दिन है. आज इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 और 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर JDU अपनी रणनीति को लेकर चर्चा कर सकती हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: पटना में जारी JDU के  तीन दिवसीय मंथन शिविर का आज दूसरा दिन है. आज इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 और 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर JDU अपनी रणनीति को लेकर चर्चा कर सकती हैं. इसके अलावा इस बैठक में पार्टी के नेता नीतीश कुमार की राष्ट्रीय स्तर पर क्या राजनीतिक भूमिका होगी, इसको लेकर भी निर्णय लिया जा सकता है.  

इस बैठक के अगले दिन रविवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कार्यकारिणी द्वारा लिए गए फैसलों पर मुहर लग जाएगी. CM नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर भी फैसला हो सकता है. 

ये बैठकें JDU प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित हो रही है. शुक्रवार को भी यहां प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई थी. इस दौरान भविष्य की तैयारी को लेकर चर्चा की गई थी. इस बैठक को लेकर राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने कहा कि इसमें 26 राज्यों के पदाधिकारी पटना आ रहे हैं. इसके अलावा  राष्ट्रीय परिषद की बैठक में 250 लोग हिस्सा लेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि बैठक में पार्टी के संगठन विस्तार, सदस्यता अभियान, वर्तमान राजनीतिक हालात, राज्य में महागठबंधन सरकार के गठन आदि विषयों पर चर्चा होगी. इसके अलावा राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित हो सकते हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को शाम 4 बजे होगी. इसके अलावा सुबह 11 बजे से जेडीयू प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी. इन दोनों बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत कई बड़े नेता हिस्सा लेंगे. 

 

Trending news