IPL Auction 2023: RCB इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव, मिनी ऑक्शन से पहले जानें अहम चीजें
Advertisement

IPL Auction 2023: RCB इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव, मिनी ऑक्शन से पहले जानें अहम चीजें

IPL Auction 2023, RCB: आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए सभी टीमें तैयारी में लग गई हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इस बार के आईपीएल में एक खास रणनीति के साथ मैदान पर दिखाई दे सकती है.

IPL Auction 2023: RCB इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव, मिनी ऑक्शन से पहले जानें अहम चीजें

पटना: IPL Auction 2023, RCB: आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए सभी टीमें तैयारी में लग गई हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इस बार के आईपीएल में एक खास रणनीति के साथ मैदान पर दिखाई दे सकती है. बता दें कोहली की टीम ने आईपीएल के इतिहास में अभी तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है. टीम इस बार पहली ट्रॉफी की उम्मीद में कुछ खास रणनीतियां बना सकती है. हर बार बल्लेबाज़ी डिपार्टमेंट में मजबूत दिखाई देने वाली आरसीबी की टीम गेंदबाजी में मात खा जाती है. टीम ने इस बार होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले सिर्फ पांच खिलाड़ियों को ही रिलीज किया है. टीम को फिलहाल आपने स्क्वाड में 7 खिलाड़ियों की दरकार है. इसमें 2 विदेशी और 5 भारतीय  खिलाड़ी हैं.

ऐसा है मौजूदा स्क्वाड

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, शाहबाज अहमद, फिन एलेन, आकाशदीप, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल,सिद्धार्थ कौल, महिपाल लोमरोर, हर्षल पटेल, रजत पाटीदार, सुयश प्रभुदेसाई, अनुज रावत, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, डेविड विली

इन खिलाड़ियों को रिलीज किया

शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरनडॉर्फ (ट्रेडेड),  चामा मिलिंद, अनेश्वर गौतम, लवनिथ सिसोदिया

पहले से ही मजबूत है टीम

बता दें कि आरसीबी की टीम पहले से ही काफी मजबूत नजर आ रही है. टीम ने मिनी ऑक्शन में किसी बड़े और अहम खिलाड़ी को रिलीज नहीं किया था. विराट कोहली और फिन ऐलन टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने के लिए मौजूद हैं. इसके अलावा टीम के पास मिडिल ऑर्डर में फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल,शाहबाज़ अहमद और फिनिशर के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ मौजूद हैं.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट रही है परेशानी

बता दें कि आरसीबी का गेंदबाजी डिपार्टमेंट हमेशा से ही परेशानी का सबब बना है. हालांकि टीम में जोश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज और डेविड विली बतौर तेज गेंदबाज मौजूद हैं. ऐसे में एक और तेज गेंदबाज टीम को मजबूती प्रदान कर सकता है. वहीं टीम के पास वानिंदु हसरंगा जैसा स्टार स्पिन गेंदबाज़ पहले से ही मौजूद है. ऐसे में टीम अपना स्पिन विभाग भी मजबूती करना चाहेगी करेंगे.

ये भी पढ़ें- खूंटी में बाईक और टेम्पो के टक्कर से तीन लोगों की मौत, आठ लोग घायल

 

Trending news