Instagram Notes Feature से शेयर करें अपने 'मन की बात', जानें क्या है इसकी खासियत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1377137

Instagram Notes Feature से शेयर करें अपने 'मन की बात', जानें क्या है इसकी खासियत

Instagram Notes Feature: मेटा के मालिकाना हक वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर लॉन्च किया है. 'नोट्स' नाम का यह फीचर यूजर्स को छोटे नोट्स बनाने की अनुमति देता है. यूजर्स द्वारा बनाए गए नोट इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह डीएम सेक्शन में फॉलोअर्स को दिखाई देते हैं.

Instagram Notes Feature से शेयर करें अपने 'मन की बात', जानें क्या है इसकी खासियत

पटना: Instagram Notes Feature: मेटा के मालिकाना हक वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर लॉन्च किया है. 'नोट्स' नाम का यह फीचर यूजर्स को छोटे नोट्स बनाने की अनुमति देता है. यूजर्स द्वारा बनाए गए नोट इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह डीएम सेक्शन में फॉलोअर्स को दिखाई देते हैं. ये नोट्स 24 घंटे के बाद गायब भी हो जाते हैं. फॉलोअर्स इन 'नोट्स' पर जो भी रिएक्शंस भेजेंगे, यूजर्स को डीएम के रूप में दिखाई देंगे.

इंस्टाग्राम ने नोट्स फीचर को एक नए तरीके से सूचनाओं को बाहर निकालने के उद्देश्य से शुरू किया है. फिलहाल, यूजर अभी एक समय में केवल एक ही नोट पोस्ट कर सकते हैं और यदि पिछले नोट के 24 घंटे बीतने से पहले वो दोबारा पोस्ट करते हैं, तो मौजूदा नोट अपने आप वहां से हटा दिया जाएगा. इंस्टाग्राम के नोट्स की लिमिट फिलहाल 60 कैरेक्टर की है.  इस बीच इंस्टाग्राम जल्दी ही एक यूजर सुरक्षा फीचर विकसित करने जा रहा है जो उपयोगकर्ताओं को डीएम में किसी भी न्यूड फोटोज को रिसिव करने से बचाएगा.  

इंस्टाग्राम नोट्स को कैसे इस्तेमाल करें?

- नोट्स फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर Instagram ऐप के लेटेस्ट वर्जन कोअपडेट करें 
- इंस्टाग्राम ऐप खोलें 
-DM सेक्शन में जाएं
- 'योर नोट' पर टैप करें
- इसके बाद आपके दिमाग में जो है उसे वहां टाइप करें 
- आप अपना नोट किसके साथ अपना शेयर करना चाहते हैं उनको चुनें या आप फिर जिन फॉलोअर्स को आप फॉलो बैक करते हैं या फिर क्लोज फ्रेंड्स में से चुनें
- इसके बार आप शेयर के ऑप्शन पर क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Ali Fazal और Richa Chadha ने हल्दी-संगीत सेरेमनी में इस तरह जमाया रंग, देखें फोटोज

Trending news