Indian Army recruitment 2023: भारतीय सेना में शामिल होने का मौका, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1585302

Indian Army recruitment 2023: भारतीय सेना में शामिल होने का मौका, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

Army Vacancy: इंडियन आर्मी में नौकरी करने का सपना देख रहे उम्मीदावरों के लिए अच्छी खबर हैं. इंडियन आर्मी जूनियर कमांडिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए विभाग ने नोटिफिकेशिन जारी कर दिया है.

Indian Army recruitment 2023: भारतीय सेना में शामिल होने का मौका, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

पटना: Army Vacancy: इंडियन आर्मी में नौकरी करने का सपना देख रहे उम्मीदावरों के लिए अच्छी खबर हैं. इंडियन आर्मी जूनियर कमांडिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए विभाग ने नोटिफिकेशिन जारी कर दिया है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जूनियर कमांडिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए अपनी अधिसूचना देख सकते हैं. उम्मीदवार भारतीय सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर 15 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि 16 फरवरी 2023 से इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी हैं.

250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा

उम्मीदवारों को इन पदों पर भर्ती के लिए अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा. सामान्य वर्ग,ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए इन पदों पर आवेदन के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एसटी, एससी, एसईबीसी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों के लिए भी 250 रुपए का आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. उम्मीदवार को आवेदन के लिए आधार कार्ड और 10 वीं की अंकतालिका लगानी होगी.

ऑनलाइन परीक्षा के बाद मेडिकल

भर्ती अधिकारी दीपांकर बसु ने भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उम्मीदवार को इसमें सबसे पहले ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी. इसके लिए सफल रजिस्ट्रेशन होने पर परीक्षा से 10 से 14 दिन पहले ही प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा. वहीं ऑनलाइन परीक्षा में सफल रहने वाले उम्मीदवारों को इसके बाद फिजिकल मेडिकल की प्रक्रिया से गुजरना होगा. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होने बताया कि प्रत्येक उम्मीदवार को भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन के साथ साथ 5 परीक्षा केंद्र चुनना होगा. उन्होनें बताया कि ऑनलाइन परीक्षा सीईई के लिए 500 रुपए शुल्क निर्धारित किए गए हैं, जिसमें 50 प्रतिशत यानी 250 रुपए सेना देगी.

ये भी पढ़ें- हाजीपुर ECR में CBI और विजिलेंस का छापा, पैसा लेते पकड़ा गया मेडिकल ऑफिसर

Trending news