Ind vs SL: टीम इंडिया में 'हार्दिक राज' की शुरुआत, BCCI ने श्रीलंका सीरीज के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1504205

Ind vs SL: टीम इंडिया में 'हार्दिक राज' की शुरुआत, BCCI ने श्रीलंका सीरीज के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान

Ind vs SL: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे.

Ind vs SL: टीम इंडिया में 'हार्दिक राज' की शुरुआत, BCCI ने श्रीलंका सीरीज के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान

पटना:Ind vs SL: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे. वहीं सूर्यकुमार यादव को टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है.  हालांकि, वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शिवम मावी, मुकेश कुमार और राहुल त्रिपाठी जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका मिला है. वहीं टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल और ऋषभ पंत टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. इसके अलावा टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह भी नहीं हैं. वहीं वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ये फैसला भविष्य को देखते हुए लिया है. 

हालांकि, वनडे सीरीज में भी ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की हिस्सा नहीं हैं, लेकिन केएल राहुल और विराट कोहली को वनडे सीरीज के लिए चुना गया है. वहीं वनडे में मोहम्मद शमी की भी टीम में वापसी हुई है. इस बीच सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि शिखर धवन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. बता दें कि इससे पहले धवन कई मौकों पर वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक 

भारत-श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल

टी 20 सीरीज: 

3 जनवरी: भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 इंटरनेशनल- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई.
5 जनवरी- भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 इंटरनेशनल महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
7 जनवरी- भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20 इंटरनेशनल- सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट.

वनडे सीरीज: 

10 जनवरी: भारत बनाम श्रीलंका पहला वनडे-  बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी.
12 जनवरी: भारत बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे- ईडन गार्डन्स, कोलकाता.
15 जनवरी: भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे- ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम.

Trending news