IND vs ENG Playing XI: दूसरे सेमीफाइनल में भारत-इंग्लैंड की टक्कर, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11
Advertisement

IND vs ENG Playing XI: दूसरे सेमीफाइनल में भारत-इंग्लैंड की टक्कर, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11

IND vs ENG Playing XI ,T20 WC Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) खेला जाने वाला है. भारत और इंग्लैंड  के बीच यह मैच एडिलेड ओवल में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाने वाला है.

IND vs ENG Playing XI: दूसरे सेमीफाइनल में भारत-इंग्लैंड की टक्कर, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11

पटना:IND vs ENG Playing XI ,T20 WC Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) खेला जाने वाला है. भारत और इंग्लैंड  के बीच यह मैच एडिलेड ओवल में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाने वाला है. दोनों टीमों के बीच टी20 इंटरनेशनल में यह 23वां मैच होगा. इससे पहले खेले गए 22 मैचों में भारत ने 12 और इंग्लैंड ने 10 मैच जीते हैं, यानी दोनों टीमों के बीच लगभग बराबर की टक्कर रही है.

टी वर्ल्ड कप 2022 में दोनों ही टीमों का सफर अब तक अच्छा रहा है. दोनों टीमों ने अभी तक खेले गए 5 मैचों में केवल एक-एक मैच गंवाया है. भारतीय टीम को जहां दक्षिण अफ्रीका ने हराया था, वहीं इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा था. फिलहाल, दोनों टीमें अब लय में नजर आ रही हैं. टीमों की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा संतुलन दिखाई दे रहा है. ऐसे में सेमीफाइनल मैच में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. 

पिच रिपोर्ट
4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ गए मैच में जिस विकेट उपयोग किया गया था, ये मैच भी उसी पर खेला जाएगा. अफगानिस्तान की टीम 168 के स्कोर को चेज़ करते हुए काफी करीब पहुंची थी. इस मैच की शुरुआत में पिच थोड़ी स्लो थी और अनियमित बाउंस भी देखने को मिला था लेकिन रात के समय गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी.  इस मैच में भी पिच का मिजाज कुछ वैसा ही रह सकता है. इस स्थिति में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रह सकती है. यहां के मैदान की बाउंड्री भी अन्य ग्राउंड से छोटी हैं.

पॉसिबल प्लेइंग-11: टीम इंडिया की पिछले मैच में खेले प्लेइंग-11 से केवल एक बदलाव कर सकती है. ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को इस मैच में खेलने का मौका दिया जा सकता है. वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड में मार्क वुड और डेविड मलान अभी तक फिट नहीं हुए हैं.

India: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

England: जोस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान/फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सेम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जोर्डन, आदिल रशिद

ये भी पढ़ें- IND vs ENG Head2Head: भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर, जानें वर्ल्ड कप में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

Trending news