सच्चे प्यार की है तलाश तो ये 6 रत्न आपके पार्टनर को करेंगे आपकी तरफ अट्रैक्ट!
Advertisement

सच्चे प्यार की है तलाश तो ये 6 रत्न आपके पार्टनर को करेंगे आपकी तरफ अट्रैक्ट!

ज्योतिष शास्त्र किसी भी जातक के जीवन के बारे में सब कुछ की गनना करता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ही आपको अपने भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में जानकारी आसानी से मिल सकती है.

(फाइल फोटो)

Love Gemstones: ज्योतिष शास्त्र किसी भी जातक के जीवन के बारे में सब कुछ की गनना करता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ही आपको अपने भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में जानकारी आसानी से मिल सकती है. आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र आपके करियर, व्यापार, स्वास्थ्य, विचार, सोच के साथ आपका दूसरों के साथ संबंध और आपकी लव लाइफ सबके बारे में जानकारी देने में सक्षम है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं हो तो ऐसे में ग्रहों के हिसाब से रत्नों के बारे में भी बताया गया है. ऐसे में कमजोर ग्रहों की ऊर्जा को बढ़ाने और इसके साथ तालमेल बिठाने के लिए रत्नों की जरूरत होती है. ऐसे में सच्चे प्यार की तलाश कर रहे लोगों के लिए रत्न काफी सहायक साबित होता है. 

आपको ऐसे में बता दें कि अगर आप सच्चे प्यार की तलाश कर रहे हैं तो आपकी राशि और ग्रहों की स्थिति के अनुसार कुछ ज्योतिष शास्त्र के रत्न विज्ञान में वर्णित रत्न ऐसे हैं जो आपके पार्टनर को आपकी तरफ अट्रैक्ट करेंगे. ऐसे में आपको हम बता रहे हैं कि कौन से ऐसे रत्न हैं जो आपकी लव लाइफ को भी रोमांटिक बना देंगे. इन रत्नों में रूबी, हीरा, पन्ना, मोती और नीलम शामिल है. 

ये भी पढ़ें- कुंडली के सर्प दोषों से मुक्ति पाने के लिए रहिए तैयार, 21 अगस्त को करिए ये उपाय!

बता दें कि रूबी या माणिक्य का संबंध सूर्य ग्रह से हो. सूर्य इस सौर मंडल का सबसे ऊर्जावान ग्रह है. ऐसे में रूबी या माणिक्य रत्न धारण करने से यह आपके पार्टनर के प्रति आपके मन में भावनात्मक संबंधों की प्रगाढ़ता लाने के साथ मन में उनके प्रति भावुकता भी पैदा करता है. यह रत्न आपके आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है. ऐसे में इस रत्न को धारण करने से आपका पार्टनर आपकी तरफ आकर्षित होता है और आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक हो जाती है. 

हीरा जो कि शुक्र ग्रह का रत्न है खुद ही सुंदरता और शाश्वत प्रेम का प्रतीक माना गया है. इसको धारण करने से आपका पार्टनर आपकी तरफ आकर्षित होगा. 

पन्ना को धारण करने से आपकी लोगों को अपनी बातों से एट्रेक्ट करने की क्षमता में वृद्धि होती है. यह आपके और आपके पार्टनर के बीच के सामंजस्य को बेहतर बनाता है. यह बुद्ध का रत्न है. 

वहीं मोती चंद्रमा का रत्न है. यह काफी सौम्य होता है. यह रत्न आपको जीवन में सफलता देता है. यह आपको आपके लाइफ पार्टनर की तरफ जल्दी अट्रैक्ट करता है. 

वहीं नीलम रत्न का संबंध शनि ग्रह से है. यह आपको अपने जीवनसाथी के साथ तालमेल बिठाने में सहायक है. साथ ही यह तेजी से सफलता के मार्ग खोलकर आपके जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करता है और आपके रिश्तों में स्थिरता लाता है. 

नोट:- इसमें से किसी भी रत्न को अपने हिसाब से धारण करने की सलाह नहीं दी जाती है. इन रत्नों को धारण करने से पहले किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह लें और फिर इनमें से जो रत्न आपको बताया जाए उसे ही धारण करें. अगर आपने इनमें से किसी रत्न को अपनी समझ से धारण कर लिया तो इसका परिणाम आपके जीवन में उल्टा भी पड़ सकता है. 

 

Trending news