Bihar News: बिहार में झमाझम बारिश, पटना के वीआईपी इलाके में धंसी सड़क
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1760532

Bihar News: बिहार में झमाझम बारिश, पटना के वीआईपी इलाके में धंसी सड़क

Patna Heavy Rain: बिहार के अधिकांश जिलों में गुरुवार से रुक रुककर बारिश हो रही है. बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं किसान भी खेतों में उतर गए हैं. इस बीच, पटना में इस बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी. 

Bihar News: बिहार में झमाझम बारिश, पटना के वीआईपी इलाके में धंसी सड़क

पटना: Patna Heavy Rain: बिहार के अधिकांश जिलों में गुरुवार से रुक रुककर बारिश हो रही है. बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं किसान भी खेतों में उतर गए हैं. इस बीच, पटना में इस बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी. कई इलाकों में पानी जमा हो गया है तथा वीआईपी इलाके माने जाने वाले वीरचंद पटेल में कई स्थानों पर सड़क धंस गई है.

पटना में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश के कारण कई क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. जलजमाव को देखते हुए राजधानी में कई निजी स्कूलों ने खुलते ही छुट्टी का नोटिस चिपका दिया. जिला प्रशासन के निर्देश से बुधवार तक गर्मी के कारण स्कूल बंद थे.

इधर, वीरचंद पटेल पथ सड़क कई स्थानों पर धंस गई. सड़क के धंसने के कारण कई वाहन भी फंस गए, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया. बताया गया कि इस पथ पर जज आवास के पास खुदाई कर पाइप लाइन बिछाई गई थी और ऊपर से मिट्टी से भर दिया गया था. इसी इलाके में राजद, जदयू, भाजपा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दफ्तर हैं.

24 घंटे से पटना में रुक रुककर बारिश हो रही है. गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 143 मिमी बारिश हुई है. सुबह तीन बजे से बारिश की तीव्रता ज्यादा रही. इधर, मौसम विभाग ने राज्य के उत्तर और पूर्व बिहार के लिए अगले 48 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले 48 घंटे काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. मौसम विभाग ने मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, सीवान जिले में भारी बारिश की संभावना जताई है, जबकि कई इलाकों में वज्रपात की चेतावनी दी है. बारिश के बाद किसान खुश हैं. किसान खेतों में उतर गए हैं. किसान अब धान की फसल को लेकर आशान्वित दिखने लगे हैं.
इनपुट-आईएएनएस

यह भी पढ़ें- Sawan Somvar Vrat Katha: सावन सोमवार की यह है व्रत कथा, व्रत करने वाले इसे पढ़ना न भूलें

Trending news