BPSC TRE 2: BPSC परीक्षा में पूछा गया INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म, सियासत तेज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2013833

BPSC TRE 2: BPSC परीक्षा में पूछा गया INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म, सियासत तेज

बिहार में आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसर चरण यानी BPSC TRE 2 परीक्षा का आज समापन हो गया. परीक्षा के अन्तिम दिन 1 लाख से अधिक अभ्यर्थी इसमें शामिल हुए. वहीं इस शिक्षक बहाली परीक्षा में 8 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. पूरे बिहार में 500 से अधिक परीक्षा केंद्र इसके लिए बनाए गए थे.

फाइल फोटो

BPSC TRE 2: बिहार में आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसर चरण यानी BPSC TRE 2 परीक्षा का आज समापन हो गया. परीक्षा के अन्तिम दिन 1 लाख से अधिक अभ्यर्थी इसमें शामिल हुए. वहीं इस शिक्षक बहाली परीक्षा में 8 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. पूरे बिहार में 500 से अधिक परीक्षा केंद्र इसके लिए बनाए गए थे. 11वीं और 12वीं के लिए सभी विषयों की परीक्षा आज हो रही थी. जहां कई प्रश्नों ने छात्रों को चौंकाया. 

ये भी पढ़ें- अयोध्या से मां सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी पहुंचा 'अक्षत कलश', मिला निमंत्रण

बता दें कि BPSC TRE2 परीक्षा के GS के पेपर में INDIA गठबन्धन का फुल फॉर्म भी पूछा गया. परीक्षा केंद्र से बाहर निकले छात्रों का कहना है कि आज की परीक्षा का प्रश्न पत्र का लेवल मॉडरेट और हार्ड था , पेपर टफ होने की वजह से कट ऑफ भी काम जाने का अनुमान है. वहीं दो सेंटरों की परीक्षा रद्द की गई थी जिसकी परीक्षा 18 दिसंबर को ली जाएगी. 

परीक्षा के अन्तिम दिन 1 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. BPSC TRE 2 परीक्षा में GS के एक पेपर में अभ्यर्थियों से INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म भी पूछा गया. अब इसको लेकर अलग-अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आई है, बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म बच्चों से पूछा गया और आगे भी कई सवाल पूछे जा सकते हैं. INDIA गठबंधन में कितने करप्टेड , चार्ज सीटेड व्यक्ति शामिल हैं. सवाल तो बनता है लोगों को जानकारी होना चाहिए की जो गठबंधन बन रहा है उसमें कौन-कौन व्यक्ति आर्थिक अपराधी है ,जेल गए हैं. 

वहीं जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा बीजेपी INDIA एलाइंस सवाल पूछे जाने पर भी आपत्ति कर रही है, क्या यह पूछने का अधिकार नहीं है कि कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी दुनिया के किस कोने में है यह भी पूछा जा सकता है, सवाल तो पूछे जाएंगे बेचैनी जितनी रहे. 

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने बयान देते हुए कहा कि बीपीएससी या अन्य संस्थान परीक्षा लेती है तो उनके एक्सपर्ट प्रश्न पत्र का सेट तैयार करते हैं, बीजेपी को INDIA गठबंधन के फुल फॉर्म पूछने पर ऐतराज है या बीपीएससी ने गलत प्रश्न पत्र सेट किया उस पर है. गलत क्वेश्चन सेट किया है बीजेपी ये तो बोल नहीं सकती है. 

वहीं आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा भारतीय जनता पार्टी स्वयं सवालों के घेरे में है, बिहार और देश का नौजवान उनसे रोजगार पर सवाल करता है, सम समायिक विषय पर किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा में सवाल आते हैं और अभी वर्तमान स्थिति में जिस तरह INDIA के प्रति बीजेपी का दृष्टिकोण आ रहा है उसे पर सवाल करके लोगों से यह पता किया जा रहा है की इनका जनरल नॉलेज कितना अच्छा है.

Trending news