Vastu Shastra: आर्थिक संकट और पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय, घर में आएगी खुशहाली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1459543

Vastu Shastra: आर्थिक संकट और पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय, घर में आएगी खुशहाली

Vastu Shastra: कई बार घर में अचानक परेशानियां शुरू हो जाती हैं. उस दौरान घर में लोग बीमार होने लगते हैं और पारिवारिक कलह भी शुरू हो जाती है. हर रोज पारिवारिक कलह से घर का वातावरण नकारात्मक बना रहता है.

Vastu Shastra: आर्थिक संकट और पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय, घर में आएगी खुशहाली

Vastu Shastra: कई बार घर में अचानक परेशानियां शुरू हो जाती हैं. उस दौरान घर में लोग बीमार होने लगते हैं और पारिवारिक कलह भी शुरू हो जाती है. हर रोज पारिवारिक कलह से घर का वातावरण नकारात्मक बना रहता है. हालांकि वास्तु शास्त्र में इससे बचने के लिए और सुधार के लिए कई उपायों के बारे में बताया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में दीप जलाने से कई परेशानियां समाप्त हो जाती हैं. आइये जानते हैं वास्तु उपाय

ऐसे जलाएं घर में दीपक
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मंगलदीप जलाने के बारे में बताया गया है. सबसे पहले आप एक कांच का बाउल लें और उसमें एक कांच का ग्लास रख लें. उसके बाद उस बाउल में गिलास के चारों तरफ कांच की गोलियां जिसे कंचे कहते हैं. उसे डाल दें. उसके बाद आप एक मिट्टी का दीपक लेकर, गिलास के ऊपर जलाएं. दीपक में सरसों का तेल, घी, या फिर तिल का तेल डालें और उसके बाद दीपक जलाएं. यह आपको रोज शाम होते ही करना है. इसे आपको लगभग रात के 10 बजे तक जलते रहने देना है. जैसे जैसे बीच में तेल या घी कम हो, उसमें वापस से डाल दें. उसके बाद सोने से पहले उस दीपक को बुझा दें. उसके अगले दिन भी आपको यही उपाय करना है. अगले दिन बाउल का पानी और दीये की बत्ती बदल दें और वापस से शाम होते ही दीपक जलाएं. 

कुछ बातों का रखें ध्यान
वास्तु के अनुसार दीपक जलाते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें. वास्तु के मुताबिक आर्थिक समस्याओं के लिए दीपक अग्नि कोण या फिर घर के मेन कमरे में जलाना चाहिए. वहीं, वैवाहिक जीवन में समस्याओं से निजात पाने के लिए वायव्य कोण में दीपक जलाना शुभ होता है. इसके अलावा घर में परेशानियां बीमारियों आदि के लिए भी अग्नि कोण में दीपक जलाएं. वास्तु के अनुसार घर में अगर किसी की शादी नहीं हो रही हो तो उसके लिए नैऋत्य कोण में दीपक जलाना चाहिए.

सभी परेशानियां होंगी दूर
वास्तु शास्त्र के अनुसार लगातार घर में इस तरह दीया जलाने से घर की मुश्किलें और संकट भी दूर हो जाते हैं. साथ ही इस उपाय को आप लगातार दो से तीन महीने के लिए कर सकते हैं. इस वक्त में घर के लोगों को बीमारियों, नकारात्मक ऊर्जा, आर्थिक परेशानी और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. साथ ही ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा आएगी. 

ये भी पढ़िये: छपराः मशरक में श्राद्ध भोज खाने गए लोगों को अनियंत्रित कार ने कुचला, एक की मौत, 16 घायल

Trending news