Patna Crime: पटना में सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान फायरिंग, गोली लगने से छात्र की मौत
Advertisement

Patna Crime: पटना में सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान फायरिंग, गोली लगने से छात्र की मौत

Firing In Patna: सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर बिहार पुलिस प्रशासन ने जो दावा किया था वो राजधानी पटना में ही ध्वस्त हो गया.

Patna Crime: पटना में सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान फायरिंग, गोली लगने से छात्र की मौत

पटना: Firing In Patna: सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर बिहार पुलिस प्रशासन ने जो दावा किया था वो राजधानी पटना में ही ध्वस्त हो गया. शुक्रवार की शाम पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) के पास सरस्वती पूजा (Saraswati Puja) मूर्ति विसर्जन जुलूस यात्रा के दौरान जमकर हवाई फायरिंग की घटना हुई. इस घटना में गोली लगने से एक छात्र की मौत हो गई. इसके बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. विसर्जन जुलूस में फायरिंग की घटना के बाद पुलिस और जिला प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं.

गांधी मैदान के पास लगी गोली

फायरिंग की इस घटना में मारे गए छात्र की पहचान जहानाबाद जिला के धीरज कुमार के रूप में की गई है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच (PMCH) में भेज दिया. शुक्रवार की शाम पटना यूनिवर्सिटी और मगध यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों के छात्रावास के साथ-साथ अन्य छात्रावास में स्थापित मां सरस्वती की प्रतिमा की विसर्जन के लिए जुलूस निकाला गया था. पुलिस ने इसके लिए खास तैयारी कर रखी थी.

जांच में जुटी पुलिस

इस मौके पर पटना यूनिवर्सिटी के सबसे चर्चित सैदपुर हॉस्टल की तरफ से जुलूस निकाला गया था जो नाला रोड से होकर गांधी मैदान पहुंचा था. तभी गांधी मैदान के गेट नंबर चार और पांच के बीच अचानक भगदड़ मच गई. लोगों ने देखा कि एक छात्र की गोली लगने से मौत हो चुकी है. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सैदपुर हॉस्टल के तरफ से गांधी मैदान के पास सरस्वती पूजा जुलूस पहुंचा था. जिसमें गोली लगने से एक छात्र की मौत हो गई है. पुलिस फिलहाल वायरल वीडियो के आधार पर पूरे मामले की जांच कर रही है. आरोपी युवक की छात्रों ने पहचान कर ली है. जल्द ही उसकी गिरफ्तारी होगी.

ये भी पढ़ें- सहरसा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, गोली लगने से दो लोग घायल

Trending news