EOU की टीम ने पटना जीपीओ पार्सल गृह में की छापामारी, नहीं बरामद हुआ कोई मादक पदार्थ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2123559

EOU की टीम ने पटना जीपीओ पार्सल गृह में की छापामारी, नहीं बरामद हुआ कोई मादक पदार्थ

Bihar News: आर्थिक अपराध इकाई ने पटना के जीपीओ गोलंबर स्थित प्रधान डाक विभाग कार्यालय में डॉग स्क्वायड की टीम के साथ छापेमारी की.

जीपीओ पार्सल गृह में छापामारी

पटना: बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की एक टीम ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मादक पदार्थ एवं मनोत्तेजक पदार्थों के पार्सल के माध्यम से संभावित तस्करी की रोकथाम के लिए पटना जीपीओ पार्सल गृह में बृहस्पतिवार को छापामारी की. बताया जा रहा कि मादक पदार्थों की जांच के लिए टीम पहुंची तो थी, लेकिन उन्हें वहां कुछ भी बरामद नहीं हुआ है. ईओयू के अचानक पहुंचने से जीपीओ पार्सल गृह में अफरा-तफरी का माहौल बनगया.

EOU के एसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम पटना जीपीओ पार्सल गृह में छापेमारी के लिए पहुंची थी. मिली जानकारी के अनुसार, नारकोटिक्स विभाग की अन्य शहरों में हुई छापेमारी से ये मामला जुड़ा है. केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग ने इससे पहले दिल्ली, पुणे, महाराष्ट्र में एक साथ 5 जगहों पर छापेमारी की थी. जहां पार्सल गृह से 3276 करोड़ रुपए की 1688 किलो मादक पदार्थ बरामम हुई थी. इसी को लेकर पूरे देश में जगह-जगह तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व आसूचना एवं बरामदगी के लिए आर्थिक अपराध इकाई मादक द्र॒व्यों एवं मनोत्तेजक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए सतत प्रयत्नयशील है. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक (नारकोटिक्स) राजेश कुमार के नेतृत्व में ईओयू के दल ने छापेमारी की. खान ने बताया कि औचक जांच के दौरान संभावित अपराध में इस्तेमाल कोई दस्तावेज या मादक एवं मनोत्तेजक पदार्थ की बरामद नहीं हुआ. खान ने बताया कि पूर्व में भी 15 फरवरी को पटना रेलवे जंक्शन स्थित पार्सल धर में औचक छापामारी की गई थी.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Bihar News: कलयुगी पुत्र ने लाठी से मां को किया घायल, पड़ोसी पर लगाया आरोप, वीडियो आया सामने

Trending news