सीवान पहुंचा एयर फोर्स के जवान का पार्थिव शरीर, गांव में मचा कोहराम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2131363

सीवान पहुंचा एयर फोर्स के जवान का पार्थिव शरीर, गांव में मचा कोहराम

Bihar News : गुठनी के मिश्र छापर गांव निवासी शहीद जवान नरेंद्र की पदस्थापना जेडब्लूओ पद पर वायु सेना के गाजियाबाद कैम्प में थी. कैम्प के कैंटीन में खाना खाने के बाद नरेंद्र टहल रहे थे कि अचानक उन्हें चक्कर आया और गिर पड़े.

सीवान पहुंचा एयर फोर्स के जवान का पार्थिव शरीर, गांव में मचा कोहराम

सीवान: सीवान के लाल और एयर फोर्स के जवान का शव उसके पैतृक गांव पहुंचा. जवान का शव पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया. एयर फोर्स के जवान नरेंद्र मिश्र गाजियाबाद में JWO के पद पर तैनात थे. कैंप से खाना खाने के बाद टहल रहे थे तभी अचानक सड़क पर गिर गए और उनकी मौत हो गई.

दरअसल, आज उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव सीवान जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के मिश्र छापर गांव जैसे ही पहुंचा पूरे गांव में कोहरा मच गया. अपने लाल को एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. दरौली स्थित पवित्र सरयू नदी तट पर सलामी दिया गया. गुठनी के मिश्र छापर गांव निवासी शहीद जवान नरेंद्र की पदस्थापना जेडब्लूओ पद पर वायु सेना के गाजियाबाद कैम्प में थी. कैम्प के कैंटीन में खाना खाने के बाद नरेंद्र टहल रहे थे कि अचानक उन्हें चक्कर आया और गिर पड़े. जमीन पर गिरे पड़े नरेंद्र को अन्य जवानों ने आनन फानन में अस्पताल ले गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी वायु सेना के अधिकारियों ने परिजनों को दी. घटना की जानकारी होते ही नरेंद्र की पत्नी नीलम देवी का रो रो कर बुरा हाल हो गया. जिसके बाद गांव का माहौल गमगीन हो गया. गोरखपुर वायुसेना कैम्प से पहुंची वायुसेना की टीम ने शहीद सैनिक को सलामी दी तथा शव यात्रा निकाली. वायुसेना के दर्जनों जवानों ने एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक शव यात्रा पैदल लेकर चला. शव यात्रा में सैकड़ो की संख्या ग्रामीणों ने भाग लिया. नरेंद्र का अंतिम संस्कार दरौली के पवित्र सरयू नदी तट पर किया गया. अंतिम संस्कार के समय तट पर गुठनी बीडीओ व थानाध्यक्ष तथा दरौली बीडीओ व थानाध्यक्ष मौजूद रहे.

इनपुट- अमित कुमार 

ये भी पढ़िए -  बेगूसराय में ट्रक पर लोड 400 किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

 

Trending news