Daily Panchang 1 October 2022: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र
Advertisement

Daily Panchang 1 October 2022: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Daily Panchang: मनुष्य के जीवन पर ग्रहों का प्रभाव किसी न किसी रूप में जरूर पड़ता है. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी ग्रहों का प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता है.

Daily Panchang 1 October 2022: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

पटना: Daily Panchang: मनुष्य के जीवन पर ग्रहों का प्रभाव किसी न किसी रूप में जरूर पड़ता है. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी ग्रहों का प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता है. कुंडली में अगर ग्रहों की दशा ठीक रहती है तो आपके दैनिक जीवन पर भी उसका प्रभाव देखने को मिलता है. लेकिन अगर ग्रहों की दशा खराब चल रही है तो जीवन कई तरह के परेशानियों से तब तक घिरा रहता है जब तक आप उसका निदान नहीं कर लें. इस लिहाज से इंसान को जीवन में शुभ मुहूर्त और राहुकाल जैसी समयावधि का ध्यान रखना चाहिए.

आज का पंचांग
अश्विन - शुक्ल पक्ष 
षष्ठी तिथि (शनिवार) 08.47 बजे तक इसके बाद सप्तमी तिथि 
नक्षत्र - ज्येष्ठा नक्षत्र महत्वपूर्ण 
योग- आयुष्मान योग
चन्द्रमा का वृश्चिक के उपरांत धनु राशि पर संचरण - 
आज का शुभ मुहूर्त - 11.52 बजे से 12.40 बजे 
राहु काल- 09.19 बजे से 10.47 बजे तक

आज का शुभ मुहूर्त
आज दोपहर 11:52 से लेकर दोपहर 12: 40 तक का समय शुभ मुहूर्त रहेगा. अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए सबसे उपयुक्त है.

आज का राहुकाल
आज सुबह 09:19 से लेकर 10:47 मिनट तक राहुकाल रहेगा. इस काल में किसी भी जातक को कोई नया काम शुरू नहीं करना चाहिए. इस काल में अगर आप कोई नया काम शुरू करते हैं, तो आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

इस उपाय से पूरें होंगे गुप्त मनोकामना 
गुप्त मनोकामना पूरा करने के लिए एक छोटे से कलश में पानी भरकर आप उसमें तीन नींबू, थोड़ा सा काला तिल और एक लोहे का तिकोना टूकड़ा डालकर ढंक दे और शाम के समय इसे पीपल वृक्ष की जड़ के पास रख दें. इसके हबाद कलश पर सरसो के तेल का एक दिया जलाते हुए अपनी मनोकामना का स्मरण करें.

ये भी पढ़ें- Aaj ka Rashifal: जानें कैसा है रहेगा आज आपका दिन, क्या कहता है आपके राशि का हाल

Trending news