कांग्रेस ने बीजेपी से ली सीख, शुरू किया 'इंडियाज राइजिंग टैलेंट'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1263232

कांग्रेस ने बीजेपी से ली सीख, शुरू किया 'इंडियाज राइजिंग टैलेंट'

युवा अपने राजनीतिक विचारों को व्यक्त करने के लिए अपने नृत्य, गायन, रैपिंग, स्टैंड अप कॉमेडी, मिमिक्री, नवीन सामाजिक विचारों, प्रौद्योगिकी, आदि को साझा कर सकते हैं. 

युवा कांग्रेस का उद्देश्य देश में सद्भावना का माहौल बनाना है.

पटना: लगातार दो आम चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत में अहम भूमिका युवाओं की रही है. इसी को देखते हुए कांग्रेस ने भी प्रतिभाशाली युवाओं को पार्टी की ओर खींचने के लिए 'इंडियाज राइजिंग टैलेंट' की शुरूआत की है जो संगठन को मजबूत करने में मदद करेगी. इंडियाज राइजिंग टैलेंट एक रचनात्मक और अनोखा प्रयोग है जहां युवा नृत्य, गायन, रैपिंग, स्टैंड अप कॉमेडी, मिमिक्री, आदि के माध्यम से अपने राजनीतिक विचार व्यक्त कर सकते हैं.

कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान फिल्म अभिनेत्री सोनिया मान ने कहा कि राइजिंग टैलेंट कार्यक्रम देश के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है, जिसके माध्यम से वे अपनी कला का प्रदर्शन कर एक सफल भविष्य पा सकते हैं.

युवा अपने राजनीतिक विचारों को व्यक्त करने के लिए अपने नृत्य, गायन, रैपिंग, स्टैंड अप कॉमेडी, मिमिक्री, नवीन सामाजिक विचारों, प्रौद्योगिकी, आदि को साझा कर सकते हैं. इसमें हिस्सा लेने के लिए उन्हें एक मिनट के वीडियो की रिकॉर्डिग वाट्सएप पर भेजनी होगी.

बिहार में 'का बा' के लिए ख्याति पाने वाली लोकप्रिय लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने कहा "आज देश के हर कोने में कई युवा हैं जिनके पास कला और संस्कृति में अद्भुत प्रतिभा है, लेकिन कहीं न कहीं किसी कमीवश पीछे रह जाते हैं. उन्हें सही अवसर नहीं मिल पाता. इस प्रकार का आयोजन सभी लोगों के लिए है जो भारत के उभरते प्रतिभाशाली युवाओं को प्रोत्साहित करेगी और उन्हें अपनी कला का प्रदर्शन करने का एक शानदार अवसर मिलेगा."

यह कार्यक्रम पार्टी के प्रमुख कार्यक्रम भारत जोड़ो यात्रा की एक कड़ी के रूप में है, जो सांस्कृतिक पहुंच के माध्यम से युवाओं से जुड़ने की कोशिश करेगी. भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि गैर जरूरी मुद्दों का राजनीतिकरण आज देश में एक गंभीर समस्या है. इसमें लोगों से जुड़े अहम मुद्दों को नजरअंदाज कर लोगों के हितों और अधिकारों को कुचला जा रहा है. इसलिए इस कार्यक्रम के माध्यम से जनहित के मुद्दों को सामने लाना और उनका स्थायी समाधान उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है.

युवा कांग्रेस का उद्देश्य देश में सद्भावना का माहौल बनाना है, और गांधीवादी मूल्यों के बिना यह संभव नहीं है. "हमारा संकल्प गांधीवादी विचारों को जन-जन तक ले जाना और एक संवेदनशील समाज का निर्माण करना है. समाज के हर वर्ग, हर समुदाय का सम्मान करते हुए, राष्ट्र निर्माण के इस लक्ष्य में उन्हें और उनके विचारों को हमारे साथ एकीकृत करना बहुत महत्वपूर्ण है. इसलिए, इस कार्यक्रम के माध्यम से हम युवाओं से बात करेंगे और उन्हें कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ेंगे."

भारत जोड़ो पदयात्रा 2 अक्टूबर को कन्याकुमारी से शुरू होकर 3,500 किमी लंबी होगी. यह 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर कश्मीर में खत्म होगी. यात्रा में कांग्रेस पार्टी का पूरा नेतृत्व और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. देश के कोने-कोने से कई अन्य यात्राएं मुख्य पदयात्रा में शामिल होंगी. यात्रा के मार्ग के विवरण की घोषणा सही समय पर की जाएगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी यात्रा की शुरूआ में शामिल होंगे.

(आईएएनएस)

Trending news