मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों के दावे, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1421493

मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों के दावे, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

बिहार में दो विधानसभा सीटों मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव के लिए कल वोटिंग कल यानी 3 नवंबर को होनी है लेकिन अभी भी इस पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. महागठबंधन के दल और बीजेपी लगातार अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में दो विधानसभा सीटों मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव के लिए कल वोटिंग कल यानी 3 नवंबर को होनी है लेकिन अभी भी इस पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. महागठबंधन के दल और बीजेपी लगातार अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. भले ही यह उपचुनाव है लेकिन राजनीतिक जानकारों का कहना है कि यह आने वाले दो चुनाव के लिए ट्रेलर होगा और भविष्य के लिए बिहार के राजनीति की दशा-दिशा तय करने वाला होगा. 

कांग्रेस नेता का दावा दोनों सीटों पर महागठबंधन उम्मीदवार की जीत पक्की
इन दोनों सीटों पर होनेवाले उपचुनाव के लिए सभी दलों के अपने-आपने दावे हैं, एक तरफ भाजपा जहां दोनों सीटों पर जीत का दावा कर रही है. वहीं महागठबंधन के दल इस चुनाव को अपने पक्ष में बता रहे हैं. ऐसे में दोनों जगहों के उपचुनाव पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का कहना है कि गोपालगंज और मोकामा में महागठबंधन प्रत्याशियों की ही जीत होगी. बीजेपी मोकामा में उधार के प्रत्याशी के जरिए चुनावी वैतरणी पार करना चाहती है लेकिन इस बार बीजेपी को जनता सबक सिखाने वाली है.  क्योंकि बीजेपी सिर्फ जोड़-तोड़ की राजनीति करती है कभी भी उसने अपने काम को लेकर वोट नहीं मांगा.

आरजेडी पहले से ही करती रही है जीत का दावा 
इस पूरे मामले पर आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई बिरेंद्र का कहना है कि बीजेपी का इस बार सूपड़ा साफ हो जाएगा. मोकामा में तो बीजेपी की जमानत जब्त हो जाएगी गोपालगंज में भी इस बार महागठबंधन के उम्मीदवार की ही जीत होने जा रही है. यह तो ट्रेलर है आने वाले समय में 2024 में देश से बीजेपी का सफाया होगा. 

जदयू ने भी बताया क्योंकि जीतेंगे महागठबंधन के उम्मीदवार 
पूरे मामले पर बयान देते हुए जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का कहना है कि जो रुझान जनता का गोपालगंज और मोकामा में देखने को मिला है. वह बताने के लिए काफी है कि इस बार महागठबंधन के दोनों प्रत्याशी भारी मतों के साथ अपनी जीत दर्ज करने वाले हैं. बीजेपी के खिलाफ लोगों में नाराजगी है और बीजेपी को इस बार जनता आइना दिखा देगी. 

भाजपा बोली साफ दिख रहा महागठबंधन में बिखराव 
वहीं महागठबंधन के नेताओं के आरोपों पर पलटवार करते हुए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता जीबेश मिश्रा का कहना है कि इस बार चुनाव परिणाम अप्रत्याशित होंगे गोपालगंज में तो बीजेपी की जीत हो ही रही है लेकिन मोकामा में भी बीजेपी उम्मीदवार की ही जीत होगी. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात है कि महागठबंधन में अब बिखराव साफ तौर पर सामने आ चुका है और यह बेनकाब हो चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दोनों उपचुनाव के प्रचार में नहीं जाना इस बात का खुलासा करता है. वहीं अगर बात करें कांग्रेस की करें तो कांग्रेस को एक बार फिर से आरजेडी ने धोखा दिया है और उसने गोपालगंज के उसके परंपरागत सीट को भी हथिया लिया है. 
(रिपोर्ट- रितेश भारती)

ये भी पढ़ें- खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में बवाल, जमकर तोड़फोड़, मंच भी टूटा

Trending news