Cheapest Shopping Places 2022: ये है भारत की सबसे सस्ती मार्केट्स, केवल 20 रुपये में मिल रहे हैं टॉप्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1363988

Cheapest Shopping Places 2022: ये है भारत की सबसे सस्ती मार्केट्स, केवल 20 रुपये में मिल रहे हैं टॉप्स

Cheapest Shopping Places 2022 in India: भारत में कई ऐसी मशहूर मार्केट हैं, जहां पर आप कम दामों में अच्छे कपड़े खरीद सकते हैं. इन मार्केट में आपको हर प्रकार के कपड़े, बैग्स, ज्वेलरी और शादी से जुड़े सामान भी मिल जाते हैं. 

(फाइल फोटो)

Cheapest Shopping Places 2022: सस्ते में सामान खरीदना किसे नहीं पसंद है. सभी लोग कम दामों में अच्छे कपड़े और सामान की तलाश करते हैं. वहीं, भारत में कई ऐसी मशहूर मार्केट हैं, जहां पर आप कम दामों में अच्छे कपड़े खरीद सकते हैं. इन मार्केट में आपको हर प्रकार के कपड़े, बैग्स, ज्वेलरी और शादी से जुड़े सामान भी मिल जाते हैं. आज हम आपको उन्हीं मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां बेहद सस्ते दामों में सामान मिलता है. 

इस तरह की स्ट्रीट मार्केट शहरों के सबसे फेमस इलाकों में लगती हैं. इस प्रकार की मार्केट में आपको किलो के भाव में भी कपड़े मिल जाते हैं. बल्कि कुछ ऐसी मार्केट भी हैं जहां पर आपको 20 रुपये में 100 रुपये में शर्ट से लेकर कोर्ट पैंट सभी चीजें मिल जाती हैं. 

दिल्ली: दिल्ली जैसे बड़े शहर में कई ऐसी मार्केट हैं, जहां पर आपको सस्ते में कपड़े मिल सकते हैं. इन मार्केट में एक्सपोर्ट कंपनी से रिजेक्ट माल ऐसे बाजारों में बेचा जाता है. इन मार्केट में  सरोजनी नगर, कनॉट प्लेस, मजनू का टीला, रघुबीर नगर, करोल बाग, इंद्रपुरी, इंद्रलोक, भरत नगर, लाल किला, चांदनी चौक, पश्चिम पुरी, ईस्ट दिल्ली जैसे कई बाजार शामिल हैं. यहां पर आपको बहुत सस्ते में कपड़े मिल सकते हैं. इन बाजारों में आपको 100 रुपये की कॉटन की टीशर्ट से लेकर 300 रुपये में अच्छे सूट, साड़ी, जींस, कोट, पैंट इत्यादि कपड़े आसानी से मिल जाएंगे. इसके अलावा आपको यहां पर ज्वेलरी, बैग्स भी कम दामों पर उपलब्ध हो जाएगा. 

मुंबई: मुंबई जैसे महानगर में भी आपको कम दामों में अच्छे कपड़े मिल जाएंगे. मुंबई के कोलाबा मार्केट और  क्रॉफोर्ड मार्केट में आपको सस्ते में अच्छे कपड़े मिल जाएंगे. यहां पर आप कलरफुल कुर्ते, काफ्तान, जींस, शर्ट जैसी कई चीजें खरीद सकते हैं. इसके अलावा यहां पर आपको सुंदर और सस्ती ज्वेलरी भी मिल जाएगी. ये मार्केट पटरी पर लगती है. यहां पर आप 50 रुपये से 300 रुपये में पूरा बैग भर सकते हैं. इसके अलावा चोर बाजार दक्षिणी मुंबई के मटन स्ट्रीट मोहम्मद अली रोड के पास लगभग 150 साल पुराना मार्केट है. इस बाजार को पहले शोर बाजार के नाम से जाना जाता था. इस मार्केट में आपको सस्ते कपड़े,  ऑटोमोबाइल पार्ट्स और ब्रांडेड घड़ियों की रेप्लिका और विंटेज और एंटीक सजावट का सामान मिल जाएगा. 

चिकपेटे, बेंगलुरु: यह मार्केट बेंगलुरु के चिकपेटे में हर रविवार के दिन लगती है. इस मार्केट में भी आपको सस्ते दामों पर कपड़े उपलब्ध हो जाएंगे. इसके अलावा आपको यहां पर गुड्स, ग्रामोफोन, पुराने गैजेट्स, कैमरा, एंटीक, इलेक्ट्रॉनिक आइटम और सस्ते जिम इक्विमेंट भी खरीद सकते हैं. 

जयपुर, राजस्थान: राजस्थान के जयपुर मार्केट में भी आप सस्ते में कपड़े खरीद सकते हैं. यहां पर भी आपको 20 से 300 रुपये में बेहतरीन कपड़े मिल जाएंगे. यहां पर आप सस्ते कपड़ों के साथ शर्ट, पैंट, जींस, ड्रेस, सूट-सलवार, जैकेट भी खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़िये: पटना के इन मार्केट में मिलते हैं सबसे सस्ते कपड़े, कम खर्चे में कर सकते हैं जमकर खरीददारी

Trending news