इन जगहों पर जला दें 3 दीपक, देखिए फिर कैसे भर जाएगी आपकी तिजोरी, रोगों से भी मिलेगी मुक्ति
Advertisement

इन जगहों पर जला दें 3 दीपक, देखिए फिर कैसे भर जाएगी आपकी तिजोरी, रोगों से भी मिलेगी मुक्ति

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और आपके जीवन में पैसे की कमी ज्यादा है तो ऐसे में आप ज्योतिष के कई उपायों को अपनाकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं.  ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक परेशानी से निपटने के लिए कई प्रभावी उपाय के बारे में बताया गया है.

(फाइल फोटो)

Jyotish Tips: अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और आपके जीवन में पैसे की कमी ज्यादा है तो ऐसे में आप ज्योतिष के कई उपायों को अपनाकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं.  ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक परेशानी से निपटने के लिए कई प्रभावी उपाय के बारे में बताया गया है. जिसको कर आप अपनी आर्थिक तंगी को दूर करने के साथ ही कई और समस्याओं से भी निजात पा सकते हैं. 

ऐसे में दीपक जलाने का भी विधान है. ऐसे में तीन दीपक आपके जीवन से आर्थिक समस्याओं को दूर कर सकता है. आपको बता दें कि अलग-अलग राशि के जातकों के लिए अलग-अलग तरीके से दीपक जलाने के बारे में बताया गया है. भगवान गणेश को दूर्वा की माला पहनाने के साथ उनके आगे तीन दीपक घी के जलाने से सारी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. मन की दरिद्रता को दूर करने के लिए बुधवार को सुबह-शाम पीपल के पेड़ के नीचे चमेली के तेल का दीपक जलाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- 2025 तक इन राशियों की होनेवाली है बल्ले-बल्ले, एकदम झक्कास जिंदगी होगी इनकी

वहीं घर में सुख शांति के लिए लौंग के साथ कपूर जलाना बेहद शुभकर माना गया है. इससे नकारात्म ऊर्जा भी दूर होती है.  चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर को एक साथ रात में सोने के समय जलाया जाए तो घर में धन की कमी नहीं होती है. 

साथ ही लौंग के साथ कपूर जलाने से रोगों से भी मुक्ति मिलेगी. वहीं हनुमान मंदिर में जाकर मंगलवार को आप 5 लौंग और कपूर ले जाकर जलाएं ऐसा करने से आपकी परेशानी कम हो सकती है. इसका धुआं आपके घर में सुख-शांति भी लाता है. घर में क्लेश हो तो इसके धुएं को पूरे घर में दिखाएं इससे गृह क्लेश भी कटता है. वहीं तुलसी के क्यारे में दीपक हर शाम क जलाना चाहिए इससे घर में मां लक्ष्मी का निवास होता है.  

Trending news