BPSC Teachers Result 2023: जिलों को तैयार रहने का निर्देश, इस दिन जारी हो जाएगा शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट!
Advertisement

BPSC Teachers Result 2023: जिलों को तैयार रहने का निर्देश, इस दिन जारी हो जाएगा शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट!

BPSC Teachers Result 2023: सूचना की मानें तो बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी जिले के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर जल्द बीपीएससी की तरफ से शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी होने की सूचना देते हुए ज्वाइनिंग से जुड़ी व्यवस्था पुख्ता करने का निर्देश दिया है. 

 

(फाइल फोटो)

BPSC Teachers Result 2023: बिहार में 1 लाख 70 हजार से ज्यादा पदों के लिए आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम रिलीज करने की तैयारी बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से कर ली गई है. हालांकि बताया जा रहा है कि इसका रिजल्ट 15 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच रिलीज किया जाएगा. आपको बता दें कि जानकारी के अनुसार रिजल्ट को दो-तीन चरणों में जारी किए जाने की संभावना है. हालांकि इसको लेकर आयोग की तरफ से अलग-अलग भर्ती पदों के कट ऑफ भी जारी किए जाएंगे. ऐसे में कट ऑफ या उससे ज्यादा मार्क्स हासिल करनेवाले छात्रों को ही आगे दस्तावेज की जांच और काउसलिंग के लिए बुलाया जाएगा. इसके साथ ही नियुक्ति की प्रक्रिया के बाद इन नव नियुक्त शिक्षकों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी. ऐसे में इसके परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. 

वहीं अब जो सूचना निकलकर आ रही है उसकी मानें तो  10 अक्टूबर तक ही परीक्षा के परिणाम जारी हो सकते हैं. हालांकि इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इसके साथ ही सूचना की मानें तो बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी जिले के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर जल्द बीपीएससी की तरफ से शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी होने की सूचना देते हुए ज्वाइनिंग से जुड़ी व्यवस्था पुख्ता करने का निर्देश दिया है. हर जिले को एक ऐसा स्थल चयनित करने को निर्देशित किया गया है, जहां एक साथ बड़ी संख्या में सफल अभ्यर्थी पहुंचें और योगदान की प्रक्रिया 4-5 दिन में पूरी की जा सके. 

ये भी पढ़ें- BPSC Teacher Cut Off 2023: बिहार में ये होगी शिक्षक नियुक्ति के लिए कट ऑफ, परिणाम घोषित होने से पहले जान लें इसे!

जबकि बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि परीक्षा के परिणाम अक्टूबर महीने के मध्य में जारी किए जा सकते हैं. वहीं आयोग की तरफ से एक और जानकारी मिली है कि जिन अभ्यर्थियों के द्वारा ओएमआर शीट पर प्रश्नपत्र का सीरीज भरना छूट गया है विभाग उनकी भी रिजल्ट जारी करेगा. ऐसे में विभाग की तरफ से बताया गया कि ऐसे ओएमआर शीट की जांच चारों स्केल पर की गई और जिसमें ज्यादा नंबर आए वही मान्य होगा. 

Trending news