पलामू के इस लड़के ने किया कमाल, नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पिता हैं ड्राइवर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1557749

पलामू के इस लड़के ने किया कमाल, नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पिता हैं ड्राइवर

National Karate Championship: झारखंड के पलामू जिले के रहनेवाले एक छात्र ने कमाल कर दिया है. उस लड़के के पिता ड्राइवर हैं और उसने नेशनल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है. राहित कुमार नाम के इस लड़के की उपलब्धि पर उनके परिवार, जिले के साथ पूरे प्रदेश के लोग खुश हैं.

पलामू के इस लड़के ने किया कमाल, नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पिता हैं ड्राइवर

पलामू: National Karate Championship: झारखंड के पलामू जिले के रहनेवाले एक छात्र ने कमाल कर दिया है. उस लड़के के पिता ड्राइवर हैं और उसने नेशनल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है. राहित कुमार नाम के इस लड़के की उपलब्धि पर उनके परिवार, जिले के साथ पूरे प्रदेश के लोग खुश हैं. छोटी सी उम्र में यह कारनामा कर रोहित सुर्खियों में हैं. 

बता दें कि पटना में रिपब्लिक कप का आयोजन किया गया जिसमें 29 राज्यों से आए खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इस पूरे आयोजन में झारखंड के पलामू के 8 खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा से धूम मचा दी. ये सभी आठों खिलाड़ी पलामू के एक ही एकेडमी द कराटे एकेडमी के हैं. बिहार सिक्कोकाई कराटे इंटरनेशनल इंडिया ने इस प्रतियोगिता का आयोजन किया था. 

बता दें कि पलामू के बच्चों ने बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों से आए बच्चों के साथ मैच खेलकर उन्हें परास्त करते हुए यह उपलब्धि हासिल की है. इस प्रतियोगिता में रोहित कुमार जो पलामू के रहनेवाले हैं ने गोल्ड मेडल जीता है. रोहित कुमार के पिता पिता सचिन चंद्रवंशी पंजाब में ड्राइवर हैं. रोहित अब कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल करना चाहता है. 

बता दें की पटना में 28 और 29 जनवरी को ऑल इंडिया रिपब्लिक कप का आयोजन किया गया. इससे पहले राज्य स्तर पर इसके लिए आयोजन कर वहां से गोल्ड हासिल करनेवाले खिलाड़ियों का यहां लाया गया था और नेशनल कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. जिसमें रोहित कुमार ने अंडर 10 में गोल्ड मेडल जीता. इसके साथ ही आयुषी शौर्य ने कुमिते अंडर 10 में सिल्वर मेडल जीता. 

पूरे पलामू जिले से इस चैंपियनशिप में 8 खिलाड़ियों ने भाग लिया था.  रोहित कुमार ग्रीन वैली इंटरनेशनल स्कूल का छात्र रहा है जिसने इस प्रतियोगिता के अंडर 10 से खेलते हुए गोल्ड मेडल जीता है. जिन खिलाड़ियों को यहां मेडल मिला है. उन सभी खिलाड़ियों ने पहले राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में मेडल जीता जिसके बाद इनका सलेक्शन नेशनल कराटे चैंपियनशिप के लिए हुए था. निरंतर तैयारी और प्रयास के बाद एक साल से इस दिन की बाट जोह रहे खिलाड़ियों ने आखिरकर सफलता हासिल की और उन्हें इसका फायदा भी मिला.   

ये भी पढ़ें- Patna News: तेजस्वी यादव की घोषणा, विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले टॉप-100 विद्यार्थियों को विदेश भेजेगी सरकार

Trending news